घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर क्षेत्र लेंस और किरण विस्तारक की भूमिका
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर क्षेत्र लेंस और किरण विस्तारक की भूमिका

2021-01-11 18:58:20

अंकन प्रणाली में लेजर बीम फोकस लेंस प्रणाली से गुजरने के बाद ऑफ-अक्ष विक्षेपण का उत्पादन करेगा। एक आदर्श विमान के सापेक्ष, असामान्य चित्र या विरूपण अंकन सतह पर दिखाई देंगे। (CO2 एफ थीटा लेंस फैक्टरी चीनLens फ़्लैट-फील्ड फ़ोकसिंग लेंस, जिसे फ़ील्ड लेंस भी कहा जाता है, f-ata फ़ोकस लेंस, एक पेशेवर लेंस सिस्टम है जिसका उद्देश्य पूरे मार्किंग प्लेन में लेज़र बीम का एक समान ध्यान केंद्रित स्थान बनाना है, जो कि फ्रेम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है एक लेजर अंकन मशीन सामान में से एक।


फील्ड लेंस को एफ-थीटा लेंस और टेलीसेंट्रिक लेंस में विभाजित किया जा सकता है। टेलीसेंट्रिक लेंस की उच्च लागत और खर्च के कारण, एफ-थीटा लेंस मुख्य रूप से औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए लेजर अंकन मशीनों में उपयोग किया जाता है। विरूपण के बिना, फोकस बिंदु की स्थिति लेंस की फोकल लंबाई और विक्षेपण कोण की स्पर्शरेखा पर निर्भर करती है, और फोकस बिंदु की स्थिति केवल फोकल लंबाई और विक्षेपण कोण पर निर्भर करती है, जो फोकस की गणना विधि को सरल करती है स्थिति।




चर ज़ूम लेजर बीम विस्तारकMachine लेजर अंकन मशीन प्रणाली में एक अपरिहार्य ऑप्टिकल घटक के रूप में, लेजर किरण विस्तारक लेंस विधानसभा के लेजर बीम व्यास और विचलन कोण को बदल सकता है। लेजर से निकलने वाले लेजर बीम में एक निश्चित विचलन कोण होता है। लेज़र प्रोसेसिंग के लिए, लेज़र बीम को एक विखंडित (समानांतर) बीम बनाने के लिए केवल किरण विस्तारक को समायोजित करके, फोकसिंग लेंस का उपयोग एक छोटे उच्च-शक्ति घनत्व स्थान को प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है; दूरी माप में, बीम के विस्तारक का उपयोग आदर्श लंबी दूरी के माप प्रभाव को प्राप्त करने के लिए लेजर के टकराव को अधिकतम करने के लिए किया जाना चाहिए; बीम विस्तारक को विभिन्न ऑप्टिकल उपकरणों के लिए उपयोग किए जाने वाले बीम व्यास द्वारा बदला जा सकता है; बीम विस्तारक स्थानिक फिल्टर के साथ सहयोग करता है। प्रकाश चादरों का उपयोग असममित किरण वितरण को सममित बना सकता है और प्रकाश ऊर्जा वितरण को अधिक समान बना सकता है।