घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > चिकित्सा उपकरण उद्योग में लेजर काटने का अनुप्रयोग
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

चिकित्सा उपकरण उद्योग में लेजर काटने का अनुप्रयोग

2020-06-30 16:34:28

महामारी के बाद, कई चिकित्सा उपकरण निर्माताओं ने सुरक्षात्मक उपकरणों का उत्पादन करने और संसाधित करने के लिए अपनी अश्वशक्ति का उपयोग किया, और चिकित्सा उपकरण कुछ समय के लिए लोकप्रिय हो गए। हालांकि, कुछ क्षेत्रों में उत्पादन उपकरणों की अपर्याप्त तैयारी और कमी के कारण, सुरक्षा सामग्री को तनावग्रस्त किया गया था। हमारी सुरक्षात्मक सामग्री का समायोजन मूल रूप से जनता की जरूरतों को पूरा करता है। इस पहलू को मौजूदा उपकरण निर्माताओं के ओवरटाइम और ओवरटाइम उत्पादन के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। दूसरी ओर, बड़े पैमाने पर उत्पादन उपकरण आपूर्ति के कारण उत्पादन के विस्तार की मांग कुछ हद तक हल हो गई है। जब उपकरण निर्माण की बात आती है, तो आपको चिकित्सा उपकरण उद्योग में लेजर काटने की मशीनों के आवेदन का उल्लेख करना होगा।


चिकित्सा उपकरण मानव जीवन की सुरक्षा से संबंधित है और मानव जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उच्च परिशुद्धता फाइबर लेजर काटने मशीन मानव जीवन की सुरक्षा को बढ़ाता है। फाइबर लेजर कटिंग मशीन बहुत छोटे वेज एंगल्स और हाई ऐस्पेक्ट रेश्यो कटिंग पार्ट्स को प्रोसेस कर सकती है। पारंपरिक लेजर प्रसंस्करण की तुलना में, दोनों भट्ठा चौड़ाई, भट्ठा कोण, और पुनरावर्ती परत की मोटाई काफी कम हो जाती है।




चिकित्सा उपकरणों के विशेष उपयोग के वातावरण के कारण, इसकी परिशुद्धता, सुरक्षा, चिकनाई, स्वच्छता की स्थिति और प्रसंस्करण और प्रसंस्करण उपकरण की उच्च आवश्यकताएं हैं। पारंपरिक शीट मेटल मेकेनिकल कटिंग प्रोसेसिंग मोड सटीकता और सुरक्षा नियंत्रणीयता के संदर्भ में मौजूद है, इसमें बहुत सारे दोष हैं, और लेजर कटिंग सटीक, सुरक्षा और चिकनाई के मामले में चिकित्सा व्यवसायों की आवश्यकताओं को पूरा करती है। फाइबर लेजर कटिंग एक उच्च-शक्ति घनत्व लेजर बीम के साथ सामग्री की सतह को स्कैन करने के लिए है, बहुत कम समय में सामग्री को हजारों से दस डिग्री सेल्सियस तक गर्म करें, सामग्री को पिघला या वाष्पीकृत करें, और फिर उच्च दबाव का उपयोग करें सामग्री से पिघले हुए या वाष्पीकृत पदार्थ को काटने के लिए गैस। सामग्री काटने के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए भट्ठा में उड़ा दें। यह अत्यंत उच्च तापमान काटने के साधन के प्रसंस्करण के दौरान दूसरे दूषित नहीं होने की संभावना की गारंटी देता है; प्रसंस्कृत सामग्री का एक बहुत अच्छा सतह खत्म भी है, जो एक बार की मोल्डिंग की आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है और दो या अधिक बार से बचने के बाद सामग्री का निर्माण होता है रिप्रोसेसिंग समय और सामग्री के नुकसान का कारण बनता है।

वर्कपीस के संदर्भ में, चिकित्सा उपकरण अन्य यांत्रिक भागों से बहुत अलग हैं। किसी भी विचलन के बिना बहुत उच्च परिशुद्धता की आवश्यकता होती है, और लेजर कटिंग मशीन प्रसंस्करण और उपकरणों को काटने के दौरान इन प्रसंस्करण आवश्यकताओं को अच्छी तरह से पूरा कर सकती है।



फाइबर लेजर काटने नोजल निर्माता चीन


इसके अलावा, लेजर कटिंग द्वारा उत्पादित स्लिट बहुत संकीर्ण है, और लेजर बीम को बहुत छोटे प्रकाश स्थान में केंद्रित किया जाता है, ताकि फोकल बिंदु एक उच्च शक्ति घनत्व तक पहुंच जाए, और सामग्री जल्दी से वाष्पीकरण की डिग्री तक गर्म हो जाती है और वाष्पित हो जाती है एक छेद बनाने के लिए। जैसा कि बीम और सामग्री अपेक्षाकृत रैखिक रूप से चलती है, छेद लगातार बहुत संकीर्ण चौड़ाई के साथ एक भट्ठा बनाता है, और भट्ठा चौड़ाई आमतौर पर 0.10-0.20 मिमी है। अत्यंत छोटे कटिंग सीम उच्च काटने की सटीकता सुनिश्चित करते हैं।

लेजर कटिंग मशीन की उत्पादन प्रक्रिया एक गैर-संपर्क प्रक्रिया है। लेजर काटने वाला सिर संसाधित सामग्री की सतह से संपर्क नहीं करेगा और वर्कपीस को खरोंच नहीं करेगा। चिकित्सा उपकरणों के लिए, सतह खत्म सबसे बुनियादी आवश्यकता है। यदि प्रसंस्करण के दौरान डिवाइस उत्पादों की सतह पीसने की प्रक्रिया को कम से कम किया जा सकता है, तो उत्पादन क्षमता में काफी सुधार होगा।

मेरे देश की चिकित्सा उपकरण प्रसंस्करण और निर्माण तकनीक शीट मेटल प्रोसेसिंग के स्तर से गंभीर रूप से प्रतिबंधित है। लेजर कटिंग मशीनों के लिए उच्च परिशुद्धता प्रसंस्करण उपकरण के आवेदन तक, मेरे देश के चिकित्सा उपकरणों की विनिर्माण गुणवत्ता में बहुत सुधार हुआ है, चिकित्सा उपकरणों की बिक्री में वृद्धि हुई है, और चिकित्सा उद्योग के विकास में भी तेजी आई है।