घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > विभिन्न लेजर तरंग दैर्ध्य अनुप्रयोग
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

विभिन्न लेजर तरंग दैर्ध्य अनुप्रयोग

2021-06-22 17:47:37

लेजर प्रकाश विशेषताओं के साथ एक विशेष प्रकार की रोशनी है, लेकिन इसमें एक शुद्ध रंग और सामान्य प्रकाश की तुलना में अधिक ऊर्जा है। लेजर लाइट की तरंगदैर्ध्य सामान्य प्रकाश की तरह ही है, इन्फ्रारेड से पराबैंगनी तक, लेजर है। तरंगदैर्ध्य कई हज़ार नैनोमीटर या उससे कम के क्रम पर है, और लेजर तरंग दैर्ध्य छोटा है, यह पराबैंगनी क्षेत्र के करीब है, जो कई सौ नैनोमीटर या उससे कम हो सकता है।

विभिन्न तरंग दैर्ध्य विभिन्न लेजर और सामग्रियों के लिए उपयुक्त हैं। आज कारमैन हाए आपको दिखाएगा कि कौन से लेजर और सामग्री विभिन्न तरंगों के लिए उपयुक्त हैं। निम्नलिखित एक अंकन मशीन का एक उदाहरण है:





1. लेजर लहर 10.6um है, जिसका उपयोग किया जाता है चीन सीओ 2 लेजर अंकन मशीन, मुख्य रूप से चमड़े, कपड़े, लकड़ी, बांस उत्पादों, प्लास्टिक, रबड़, पीवीसी और अन्य गैर धातु सामग्री के लिए उपयोग किया जाता है।


2. लेजर तरंगदैर्ध्य 1064 एनएम, फाइबर लेजर अंकन मशीन के लिए उपयोग किया जाता है: धातु सामग्री पर अंकन के लिए उपयुक्त, और कुछ गैर-धातु सामग्री (कठोर सामग्री और उच्च इग्निशन पॉइंट्स के साथ nonmetals) पर अंकन के लिए भी।

तरंगदैर्ध्य 1064 एनएम का उपयोग एमओपीए लेजर मार्किंग मशीन में भी किया जाता है, जो मुख्य रूप से धातु सामग्री को चिह्नित करने के लिए उपयोग की जाने वाली एक विशेष फाइबर लेजर मार्किंग मशीन है, बल्कि कुछ गैर-धातु सामग्री (हार्ड सामग्री और उच्च इग्निशन पॉइंट्स के साथ गैर-धातु सामग्री) के लिए भी उपयोग की जाती है; लेकिन इसमें एक समारोह है कि अन्य प्रकार की लेजर अंकन मशीनें नहीं कर सकती हैं, यानी, एल्यूमीनियम मिश्र धातु और एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम लेजर ब्लैकिंग। यह एल्यूमीनियम प्रोफाइल, विशेष रूप से anodized एल्यूमीनियम के उथले काले रंग का प्रदर्शन कर सकते हैं, ताकि दृश्य और स्थायी प्रभाव, ठीक और सुंदर प्राप्त करने के लिए, और अंकन सतह चिकनी है और कोई असमानता नहीं है।




बिक्री पर 1064 एनएम फोकस लेंस


3. लेजर तरंग दैर्ध्य 532 एनएम, हरी लेजर अंकन मशीन, अर्ध-ठंडे प्रकाश स्रोत, छोटे गर्मी प्रभावित क्षेत्र, अधिकांश धातु और गैर-धातु सामग्री के लिए उपयुक्त, और अपर्याप्त विस्तार और फाइबर लेजर के खराब प्रभाव की समस्या के लिए उपयोग किया जाता है कई सामग्रियों के लिए अंकन।


बिक्री पर 355 गैल्वो स्कैनर


4. तरंग दैर्ध्य 355 एनएम, यूवी लेजर अंकन मशीन में उपयोग किया जाता है, सभी ठंडे प्रकाश स्रोत, जिसे शीत प्रकाश मशीन भी कहा जाता है। मुख्य रूप से अल्ट्रा-फाइन प्रोसेसिंग के उच्च अंत बाजार में उपयोग किया जाता है, अच्छी बीम गुणवत्ता, छोटे फोकस स्पॉट, अति-ठीक अंकन, बेहद छोटे गर्मी प्रभावित क्षेत्र, कोई थर्मल प्रभाव नहीं, कोई सामग्री स्कोचिंग समस्या, व्यापक आवेदन सीमा, तांबा हटाने सामग्री के अलावा, अन्य सामग्री लागू हैं।

हमें लेजर तरंगदैर्ध्य की पसंद पर पर्याप्त ध्यान देना होगा और लेजर अंकन कार्य को पूरा करने के लिए एक उपयुक्त तरंग दैर्ध्य का चयन करना होगा।