घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने की मशीन के ध्यान केंद्रित लेंस की सेवा जीवन का विस्तार कैसे करें?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन के ध्यान केंद्रित लेंस की सेवा जीवन का विस्तार कैसे करें?

2020-09-01 18:40:33


ऑप्टिकल घटक लेजर कटिंग हेड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। काटने की प्रक्रिया में, प्रत्येक महत्वपूर्ण कदम ऑप्टिकल लेंस से अविभाज्य है। लेजर कटिंग मशीन लेजर बीम की ऊर्जा को काटने के लिए उपयोग करती है, और एक ऑप्टिकल लेंस के माध्यम से लेजर द्वारा उत्सर्जित मूल बीम को स्टील पाइप, प्लेट और धातु जैसे विभिन्न सामग्रियों को काटने के लिए एक उच्च घनत्व स्थान बनाने के लिए केंद्रित करती है।

के दीर्घकालिक उपयोग लेजर काटने की मशीन कुछ घटकों की सेवा जीवन को प्रभावित करता है। लेजर कटिंग मशीन के प्रदर्शन को सुनिश्चित करने के लिए इसे बार-बार बदला जाना चाहिए। लेजर काटने की मशीन द्वारा नोजल और लेंस को अक्सर बदल दिया जाता है। जब तक लेंस साफ और स्वच्छ रहता है, तब तक एक उच्च प्रकाश संप्रेषण प्राप्त किया जा सकता है। इसलिए, ध्यान केंद्रित लेंस की सफाई बहुत महत्वपूर्ण है।





कैसे सेवा जीवन का विस्तार करने के लिए फाइबर काटने वाले सिर के लिए लेंस को केंद्रित करना? CARMAN HAAS आपके साथ साझा करेगा कुछ छोटे तरीके:

1. आम तौर पर, लेजर सील प्रकाश पथ में, शुष्क, तेल मुक्त, धूल से मुक्त सकारात्मक दबाव हवा का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि वातावरण में धूल और अशुद्धियां प्रकाश पथ में प्रवेश न कर सकें, ताकि ऑप्टिकल के प्रदूषण को रोका जा सके लेंस।

2. लेजर कटिंग द्वारा उत्पन्न अपशिष्ट अवशेषों को काटने की नोक से सहायक हवा को नीचे गिराया जाता है, जिससे फोकस लेंस के निचले हिस्से में अपशिष्ट अवशेषों की क्षति को काफी कम किया जाता है।

3. यदि यह एक सुपर हाई-स्पीड छिद्र है, तो आप छिद्र करने से पहले छिद्रित तेल का छिड़काव कर सकते हैं, ताकि स्लैग टार्च से लंबवत न गिरे, बल्कि किनारे पर गिर जाए। जिससे लेंस को होने वाले नुकसान को कम किया जा सकता है।

4. अल्ट्रा-हाई-स्पीड वेध का उपयोग यथासंभव कम करें, और फ़ोकसिंग लेंस की सेवा जीवन का विस्तार करने के लिए पारंपरिक वेध का उपयोग करें।

5. यह साफ और बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा है लेंस पर ध्यान केंद्रित करना हर बार काम शुरू करने से पहले।





यद्यपि लेजर काटने की मशीन के फ़ोकसिंग लेंस को बार-बार साफ़ करना और बनाए रखना परेशान करने वाला होता है, फिर भी लेंस की सेवा जीवन का विस्तार करने के लिए एक अच्छा काम करना एक बहुत ही सार्थक बात है, जो उद्यम के लिए बहुत अधिक लागत बचा सकता है।

CARMANHAAS अच्छी कीमत के साथ चीन में अग्रणी आपूर्तिकर्ता होने के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले लेजर ऑप्टिकल लेंस की पेशकश करने के लिए पेशेवर चीन निर्माता है। हमारे सभी उत्पाद सीई आईएसओ प्रमाणित के साथ अच्छी गुणवत्ता वाले हैं। फाइबर काटने वाले सिर के लिए लेंस को केंद्रित करने की अधिक जानकारी के लिए CARMANHAAS में आपका स्वागत है।