घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > सही ढंग से 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना का उपयोग कैसे करें?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

सही ढंग से 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना का उपयोग कैसे करें?

2021-06-01 12:10:06

धातु 3 डी प्रिंटिंग के लिए, समर्थन आवश्यक है। (सीबिक्री कारखाने पर हिना 3 डी मुद्रण धातु ) धातु 3 डी मुद्रण समर्थन के मुख्य कार्य हैं:

(1) प्रिंटिंग प्लेटफ़ॉर्म से कनेक्ट करें;

(2) भाग का आकार रखें;

(3) किनारे warping को रोकें;




इसलिए, धातु 3 डी प्रिंटिंग बड़ी संख्या में समर्थन संरचनाओं का उत्पादन कर सकती है, जो दो समस्याओं का कारण बनती है। एक तरफ, यह भौतिक लागत को बढ़ाता है, और दूसरा समर्थन के लिए अधिक पोस्ट-प्रोसेसिंग कार्य जोड़ता है। इसलिए, 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचनाओं का सही डिजाइन 3 डी प्रिंटिंग कॉम्प्लेक्स मॉडल के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिशा है। 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचनाओं का उपयोग कब किया जाएगा?


जब आपके मॉडल में ओवरहांग या पुल हैं जो निम्न में से किसी द्वारा समर्थित नहीं हैं, तो आपको 3 डी प्रिंटिंग के लिए 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। (चीन 3 डी प्रिंटर ऑप्टिकल सिस्टम निर्माता)



ओवरहांग और पुलों के उदाहरण पत्र वाई, एच, और टी के साथ




1. 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना को सभी ओवरहैंग्स के लिए समर्थन की आवश्यकता नहीं है- 45 डिग्री नियम

सभी ओवरहैंग्स को समर्थन की आवश्यकता नहीं है। अंगूठे का सामान्य नियम है: यदि ओवरहैंग लंबवत से 45 डिग्री से कम के कोण पर इच्छुक है, तो आप 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना का उपयोग किए बिना ओवरहांग प्रिंट कर सकते हैं; ऊर्ध्वाधर से 45 डिग्री से अधिक के कोण पर ओवरहांग को एक 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना की आवश्यकता होती है।



2. 3 डी मुद्रण समर्थन संरचना सभी पुलों को समर्थन -5 मिमी नियम की आवश्यकता नहीं है

ओवरहैंगिंग की तरह, सभी पुलों को समर्थन की आवश्यकता नहीं है। यहां, अंगूठे का नियम है: यदि पुल की लंबाई 5 मिमी से कम है, तो प्रिंटर एक 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना की आवश्यकता के बिना प्रिंट कर सकता है। ऐसा करने के लिए, प्रिंटर ब्रिजिंग नामक एक तकनीक का उपयोग करता है-यह थर्मल सामग्री को थोड़ी दूरी तक फैला देता है और इसे न्यूनतम sagging के साथ मुद्रित करने का प्रबंधन करता है। हालांकि, अगर पुल की लंबाई 5 मिमी से अधिक है, तो यह तकनीक काम नहीं करेगी। इस मामले में, आपको एक 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना जोड़ना होगा। (3 डी प्रिंटिंग धातु थोकचीन)




एक 3 डी प्रिंटिंग समर्थन संरचना के बिना, 5 मिमी से अधिक ब्रिज प्रिंट करना असंभव है।

3. अंगूठे का नियम जो ऊर्ध्वाधर ओवरहैंग 45 डिग्री से कम है, को समर्थन की आवश्यकता नहीं होती है- अंगूठे का नियम


इससे पहले कि आप ड्रैप के साथ मॉडल प्रिंट करना शुरू करें, प्रिंटर की अधिक हानिरहित ड्रेपी प्रिंट करने की क्षमता को समझना सबसे अच्छा है। प्रिंटिंग माइलेज काफी हद तक आपके प्रिंटर पर निर्भर करता है। एक खराब वातानुकूलित प्रिंटर और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकती है। ऊर्ध्वाधर दिशा में 35 या 40 डिग्री के कोण पर कैंटिलीवर प्रिंट करें!