घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर लेंस सामग्री का परिचय, लेंस के बीच अंतर कहां है?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर लेंस सामग्री का परिचय, लेंस के बीच अंतर कहां है?

2020-08-27 19:04:10

वर्तमान में, बाजार पर लेजर लेंस के कई विनिर्देश और किस्में हैं, और कीमतें भी असमान हैं। इन लेंसों और मूल्य अंतरों के लिए प्रयुक्त सामग्रियों में विशिष्ट अंतर क्या हैं?

मुझे आप ऑप्टिकल लेंस के आधार सामग्री से एक विस्तृत परिचय दे:

ऑप्टिकल ग्लास (BK7 / K9)

BK7 (K9) 380nm ~ 2100nm की ट्रांसमिशन रेंज के साथ सामान्य उच्च बोरोसिलिकेट क्राउन ग्लास में से एक है। इसमें उच्च समरूपता, कम बुलबुला और अशुद्धता सामग्री है, और इसका उपयोग सीधे प्रसारण प्रकाशिकी सामग्री के रूप में किया जा सकता है। BK7 में उच्च कठोरता और अच्छा खरोंच प्रतिरोध है। हालांकि, थर्मल विस्तार का गुणांक बड़ा है और यह तापमान-संवेदनशील अनुप्रयोगों के लिए अनुशंसित नहीं है।

इसलिए, बीके 7 (के 9) सामग्री उच्च तापमान विस्तार और फटने के लिए अतिसंवेदनशील है, और मूल रूप से लेजर कटिंग में उपयोग नहीं किया जाता है। इसकी कम लागत के कारण, यह अक्सर कम बिजली ()500W) लेजर वेल्डिंग में उपयोग किया जाता है।





एस्फेरिक फ्यूज्ड सिलिका फोकसिंग लेंस


फ्युज़्ड सिलिका


चीन में, विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए फ्यूज्ड सिलिका सामग्री को JGS1, JGS2 और JGS3 में विभाजित किया गया है।

JGS1: आमतौर पर पराबैंगनी और दृश्य प्रकाश बैंड में उपयोग किया जाता है, सामग्री में बुलबुले और अशुद्धियां नहीं होती हैं।
JGS2: आमतौर पर परावर्तक सब्सट्रेट के लिए उपयोग किया जाता है, सामग्री में कई छोटे बुलबुले होते हैं।
JGS3: इसमें अवरक्त में अच्छा संप्रेषण होता है, लेकिन इसमें कई बुलबुले होते हैं, जो इसके व्यापक उपयोग को सीमित करता है।


सामान्य तौर पर, यदि कोई विशेष वक्तव्य नहीं है, तो हम यूवी फ्यूज्ड सिलिका फ्यूज्ड सिलिका कहते हैं। पराबैंगनी फ्यूज्ड सिलिका अत्यंत उच्च शुद्धता के साथ एक प्रकार का अनाकार सिलिका है, और इसकी संचरण सीमा 185nm से 2300nm तक है। इस तरह के अनाकार और रंगहीन क्वार्ट्ज में बहुत कम थर्मल विस्तार गुणांक और अच्छे ऑप्टिकल गुण होते हैं। इसका संचरण और समरूपता क्वार्ट्ज क्रिस्टल के क्रिस्टलीय रूप से अधिक है। फ्यूज्ड सिलिका की उच्च क्षति सीमा होती है और यह उच्च-ऊर्जा पराबैंगनीकिरण के क्षेत्र में उपयोग की जाने वाली आदर्श सामग्रियों में से एक है। पराबैंगनी फ्यूज्ड सिलिका में उच्च अपवर्तक सूचकांक एकरूपता और कम अशुद्धता सामग्री है। यह ट्रांसमिशन और रिफ्लेक्ट ऑप्टिकल सिस्टम और हाई-एनर्जी ऑप्टिकल सिस्टम के लिए भी उपयुक्त है। (यूवी एफ-थीटा लेंस निर्माता चीन)





लेजर कटिंग के क्षेत्र में, फ़्यूज़ सिलिका का उपयोग विभिन्न ऑप्टिकल घटकों को बनाने के लिए किया जाता है। BK7 की तुलना में, यह उन क्षेत्रों के लिए अधिक उपयुक्त है जिन्हें उच्च संप्रेषण और उच्च क्षति सीमा आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है। अलग-अलग जुड़े सिलिका सामग्री की विशेषता के अनुसार: JGS1 JGS3 की तुलना में JGS2 से बेहतर है।

आधार सामग्री में अंतर के अलावा, ऑप्टिकल लेंस की कोटिंग भी बहुत अलग है। विभिन्न कोटिंग उपकरण, कोटिंग सामग्री और अनुपात, कोटिंग समय की आवश्यकताएं, आदि, लेंस के प्रसारण, सेवा जीवन और उपयोग प्रभाव पर प्रभाव डालते हैं। । इसलिए, लेजर लेंस का चयन न केवल कीमत के संदर्भ में है, बल्कि गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित है।