घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर प्रौद्योगिकी - जीवन की गुणवत्ता को बदलना
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर प्रौद्योगिकी - जीवन की गुणवत्ता को बदलना

2021-10-27 14:46:07

लेजर प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी और लेजर उपकरण हमारे जीवन से निकटता से संबंधित हैं। कभी-कभी, लेजर सामान्य लोगों की दृष्टि से बहुत दूर होते हैं, जैसे: युद्ध के मैदान पर लेजर हथियार, ऑटोमोबाइल विनिर्माण में रिमोट लेजर वेल्डिंग, सौर कोशिकाओं की लेजर प्रसंस्करण, एयरोस्पेस विनिर्माण, उच्च गति रेल उत्पादन, हवाई जहाज निर्माण इत्यादि। कभी-कभी, यह है एक छाया की तरह, जैसे: मोबाइल फोन केस टेक्स्ट, लोगो, कंप्यूटर कीबोर्ड कुंजीपटल, हार्डवेयर उत्कीर्णन, सुपरमार्केट में बारकोड लेजर स्कैनिंग, घर पर तेज़ और सुविधाजनक फाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क, और शो पर अजीब लेजर नृत्य। यह कहा जा सकता है कि लेजर उपकरण जीवन के सभी पहलुओं में प्रवेश करता है और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करता है।




पावर बैटरी निर्माता चीन


लेजर और दैनिक जीवन के बीच संबंध

जीवन में: प्रेरण कुकर, टीवी, कंप्यूटर, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन और अन्य घरेलू उपकरण, रसोई चाकू, फ्राइंग पैन, दूध की बोतलें और अन्य दैनिक उपकरण। ब्रांड लोगो, टेक्स्ट परिचय, प्रदर्शन परिचय, बारकोड इत्यादि। इन चीजों पर लगभग सभी लेजर हैं। अंकन मशीन ऊपर है। लेजर अंकन सुंदर है और पहना जाना आसान नहीं है। पारंपरिक स्याही मुद्रण या पेपर लेबलिंग लंबे समय से पुरानी हो गई है।

गैर-स्मार्टफोन के युग में, मोबाइल फोन के बटनों पर कई चरित्र लोगो लेजर प्रौद्योगिकी द्वारा संसाधित किए गए थे। स्मार्ट फोन के युग में, लेजर स्पॉट वेल्डिंग, लेजर काटने, और लेजर उत्कीर्णन प्रौद्योगिकियों के अलावा जो व्यापक रूप से मोबाइल फोन विनिर्माण उद्योग में उपयोग किए जाते हैं, वहां लेजर फोकसिंग तकनीक भी होती है जो मोबाइल फोन को चित्रों को तेज़ी से और फोकस कर सकती है, और लेजर स्मार्ट प्रोजेक्शन टेक्नोलॉजी जो दीवार पर डेस्कटॉप और प्रोजेक्ट मोबाइल फोन वीडियो / चित्रों पर वर्चुअल टच स्क्रीन पेश कर सकती है। एक उन्नत प्रसंस्करण विधि के रूप में, लेजर प्रौद्योगिकी सटीक प्रसंस्करण में अधिक से अधिक लाभ दिखाती है।




चीन गतिशील फोकस सिस्टम आपूर्तिकर्ता


लेजर उपकरण लोगों की यात्रा के तरीके को बदलता है

कार, ​​ट्रेन, सबवे, हाई स्पीड रेल, जहाज, हवाई जहाज, और यहां तक ​​कि अंतरिक्ष यान जो हम आमतौर पर देखते हैं वे लेजर उपकरण से अविभाज्य हैं। विनिर्माण में, भागों, कोड, ग्रंथों, आदि को चिह्नित करने के लिए लेजर अंकन मशीनों की आवश्यकता होती है, और लेजर काटने की आवश्यकता होती है। मशीन काटने फ्रेम, स्टील प्लेट, कांच, कार दरवाजा, प्लास्टिक इत्यादि। इंजन के आकार को मापने के लिए फ्रेम, दरवाजा और खिड़की, इंजन, सिलेंडर, सेंसर इत्यादि और 3 डी लेजर परिशुद्धता मापने की मशीन के लिए लेजर वेल्डिंग मशीन की आवश्यकता होती है और भागों। लेजर उपकरण के बिना, विनिर्माण कार, उच्च गति वाली रेल, और हवाई जहाज असंभव होगा।

लेजर प्रौद्योगिकी उत्पादन दक्षता में सुधार करता है

लेजर उपकरण का व्यापक रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण, ऑटोमोबाइल विनिर्माण, खाद्य और औषधि पैकेजिंग, परिशुद्धता उपकरण, गहने और अन्य सैकड़ों उद्योगों में उपयोग किया जाता है। लेजर उपकरण उत्पादन दक्षता और उत्पाद की गुणवत्ता में तेजी से सुधार कर सकते हैं, निर्माताओं के लिए लागत कम कर सकते हैं, यह पारंपरिक उत्पादन और प्रसंस्करण उपकरण का एक बेजोड़ लाभ है।




पोस्ट ऑब्जेक्टिव स्कैनिंग सिस्टम निर्माता


बेशक, अभी भी लेजर उपकरण के कई हिस्सों हैं जो हमारे जीवन से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, विभिन्न उद्योगों या उत्पादों जैसे चिकित्सा सौंदर्य, लेजर हथियार, सूचना प्रसार प्रौद्योगिकी, लेजर टीवी, आदि लेजर प्रौद्योगिकी की आवश्यकता होती है। यह कहा जा सकता है कि हमारे जीवन लेजर "शासित" रहे हैं।