घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर काटने के सिर के उपयोग के लिए सावधानियां
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने के सिर के उपयोग के लिए सावधानियां

2021-10-28 18:05:06

धातु लेजर काटने की मशीन के लेजर काटने का सिर इसका मुख्य घटक है। उपयोग के दौरान विशेष ध्यान दें। यदि अनुचित संचालन के कारण क्षति और मरम्मत बहुत परेशानी है, तो निम्न संपादक आपको धातु लेजर काटने की मशीन के लेजर काटने वाले सिर के उपयोग के लिए पेश करेगा। मामलों, मुझे उम्मीद है कि यह आपके लिए सहायक हो सकता है।


1. फाइबर अंत का प्रदूषण
ऑप्टिकल फाइबर को प्लग और अनप्लग करना, एक स्वच्छ स्थान में संचालित करें और फाइबर अंत और फाइबर इंटरफ़ेस के अंदर साफ रखें। कटिंग हेड के अंदर लेंस दूषित पदार्थ सभी ऑप्टिकल फाइबर भाग से आते हैं। एक खराब स्वच्छ वातावरण में ऑप्टिकल फाइबर को प्लग करना और अनप्लग करना कटिंग हेड के अंदर दूषित होने का मौका बढ़ जाएगा।




रेटूल हेड काटने लेंस कारखाना


2. ऑप्टिकल फाइबर को प्लगिंग और अनप्लग करने का गलत संचालन पिन पिन को पहनने का कारण बनता है
कटिंग हेड के क्यूबीएच ऑप्टिकल फाइबर इंटरफ़ेस की आंतरिक पिन सुई गलत सम्मिलन और हटाने के दौरान बाहरी तनाव के अधीन होने के बाद धातु के चट्टानों का उत्पादन करती है। ऑपरेशन के दौरान, अंतिम घुंडी इंटरफ़ेस के दौरान, अत्यधिक टोक़ का उपयोग न करें। ऑपरेशन को पूरा करने के लिए केवल अंगूठे और इंडेक्स उंगली की आवश्यकता होती है। अत्यधिक बल पिन सुई को नुकसान पहुंचा सकता है।

3. काटने के सिर को साफ रखें
उत्तल भाग और अवतल भाग की संरचना और आकार का घर्षण प्रदूषकों के संचय का कारण बन जाएगा। इस मामले में, जब कोलिमीटर लेंस के सुरक्षात्मक लेंस खोले जाते हैं, ऑप्टिकल लेंस सीधे प्रदूषण स्रोत के खतरे के संपर्क में आ जाएगा, जो प्रदूषण का कारण बन जाएगा। कोलिमीटर लेंस को दूषित करें और लेंस पर ध्यान केंद्रित करें, जिससे अधिक नुकसान हो रहा है, और काटने वाले सिर को साफ करने की उपस्थिति रखें।

4. जलते हुए धब्बे होने पर सुरक्षात्मक लेंस का उपयोग न करें
सुरक्षात्मक लेंस पर जलने वाले धब्बे के मामले में, लेंस को तुरंत प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होती है। कोटिंग क्षतिग्रस्त होने के बाद, यह लेजर प्रकाश को कम कर देगा। यदि यह काटने वाले सिर गुहा की भीतरी दीवार पर बिखरा हुआ है, तो तापमान बढ़ेगा, जो अन्य लेंस की सतह को भी प्रभावित करेगा और अधिक नुकसान का कारण बन जाएगा।




फाइबर काटने के सिर के लिए लेंस पर ध्यान केंद्रित करना


5. काटने वाली गैस की सफाई सुनिश्चित करें
काटने वाली गैस का उपयोग करने से पहले, गैस और गैस पाइपलाइन की सफाई की जांच करना आवश्यक है, जैसे अवशेष, जल वाष्प, तेल और अन्य प्रदूषक। यदि गैस में उपरोक्त अशुद्धता है, तो यह सुरक्षात्मक दर्पण के प्रदूषण के जोखिम को बढ़ाएगा, और इस प्रकार सुरक्षात्मक दर्पण को बदलने की आवृत्ति बढ़ेगी, जो गंभीर रूप से गैस पथ को अवरुद्ध कर देगी और काटने के प्रभाव को कम कर देगी।

6. जब सीलिंग रिंग दोषपूर्ण होती है, तो इसे समय में बदलने की आवश्यकता होती है
सुरक्षात्मक दर्पण के उपयोग की जांच करते समय, सीलिंग अंगूठी के पहनने की जांच भी आवश्यक है। जब काटने वाला सिर अच्छी तरह से काम कर रहा है, तो सीलिंग अंगूठी हर तीन दिनों की जांच की जानी चाहिए। यदि आपको गंदगी मिलती है, तो कृपया इसे साफ करने के लिए पूर्ण इथेनॉल का उपयोग करें। यदि कोई नुकसान पाया जाता है, तो इसे नए सामान के साथ बदला जाना चाहिए। एक क्षतिग्रस्त मुहर की अंगूठी सीलिंग समारोह में कमी का कारण बनती है और काटने वाले सिर के आंतरिक प्रदूषण के जोखिम को बढ़ाती है। प्रोक्टर सुरक्षात्मक दर्पण की सीलिंग रिंग को प्रतिस्थापित करते समय, आपको सीलिंग रिंग को सुरक्षात्मक दर्पण ड्रॉवर में डालने से पहले सीलिंग रिंग को ठंडा करने के लिए शीतलक का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। यदि कोई शीतलक का उपयोग नहीं किया जाता है, तो प्रत्यक्ष स्थापना के परिणामस्वरूप सीलिंग रिंग की क्षति और विरूपण होगा, जो सीधे सीलिंग रिंग के सीलिंग प्रदर्शन को प्रभावित करेगा, और इसका कार्य बहुत कम हो जाएगा।

7. काटने वाले सिर के वायु पथ को जोड़ने के लिए सीलेंट या कच्चे टेप का उपयोग न करें
कटिंग हेड को एयर इंटरफ़ेस में जोड़ते समय सीलेंट या कच्चे टेप का उपयोग न करें। यदि उपर्युक्त दो वस्तुओं का अवशेष हवा पथ में प्रवेश करता है, तो यह सीधे हवा पथ को अवरुद्ध कर देगा और काटने वाले सिर को सामान्य रूप से संचालित करने में विफल होने का कारण बनता है।