घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > क्यूबीएच फाइबर लेजर में क्या संदर्भित करता है? कैसे बनाए रखें?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

क्यूबीएच फाइबर लेजर में क्या संदर्भित करता है? कैसे बनाए रखें?

2021-10-21 16:44:32

क्यूबीएच एक फाइबर लेजर आउटपुट डिवाइस है, जो फाइबर स्पॉट के आउटपुट का विस्तार करता है और बिजली घनत्व को कम करता है। आमतौर पर मध्यम और उच्च शक्ति निरंतर प्रकाश, बीम विचलन उत्पादन के लिए उपयोग किया जाता है, ज्यादातर धातु काटने या वेल्डिंग प्रसंस्करण के लिए उपयोग किया जाता है।


क्यूबीएच आउटपुट हेड के रखरखाव को क्यूबीएच सुरक्षात्मक लेंस के प्रदूषण से बचने के लिए दो अंक पर ध्यान देना चाहिए, और क्यूबीएच आउटपुट लेंस को बदलते समय क्रिस्टल हेड के पुन: प्रदूषण पर ध्यान देना चाहिए।




चीन क्यूबीएच ऑप्टिकल मॉडुल निर्माता

QBH संरक्षण लेंस क्षति कारण

लेजर उपयोग प्रक्रिया में, अनुचित संचालन क्यूबीएच सुरक्षात्मक लेंस के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष प्रदूषण का कारण बनता है। चूंकि फाइबर लेजर की शक्ति अब केडब्ल्यू से ऊपर है, इसलिए यह शीट प्रसंस्करण प्रभाव की दक्षता को कम कर देगा, शीट को बर्बाद कर देगा, और सुरक्षात्मक लेंस को सबसे खराब रूप से जला देगा। इसलिए, हमें क्यूबीएच सुरक्षात्मक लेंस और रखरखाव के तरीकों के नुकसान के कारणों को समझना चाहिए।

क्यूबीएच सुरक्षात्मक लेंस अक्सर लेजर स्थापना प्रक्रिया के दौरान पर्यावरण धूल से दूषित होते हैं, गलती से उंगलियों से छेड़छाड़ किए जाते हैं या अन्य वस्तुओं के साथ संपर्क करते हैं। या नियमित सफाई के दौरान अनुचित संचालन के कारण लेंस संदूषण और खरोंच। जब काटने वाले सिर पर स्थापित किया जाता है, तो यह काटने वाले सिर में गैस पथ से दूषित होता है। क्यूबीएच सुरक्षात्मक लेंस दूषित होने के बाद और साफ नहीं किया जा सकता है, सुरक्षात्मक लेंस को समय पर प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास प्रासंगिक अनुभव नहीं है, तो प्रतिस्थापन के लिए सुरक्षात्मक लेंस को आसानी से हटाएं। चूंकि क्यूबीएच सुरक्षात्मक लेंस क्रिस्टल हेड के प्रदूषण को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यदि क्रिस्टल हेड अनुचित निपटान से दूषित होता है और इसे साफ नहीं किया जा सकता है, तो पूरे क्यूबीएच ऑप्टिकल केबल को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है। क्यूबीएच ऑप्टिकल केबल महंगा है, प्रतिस्थापित करना मुश्किल है, और एक लंबा चक्र है। यदि क्रिस्टल हेड दूषित है और समय पर नहीं मिला है, तो इससे गंभीर लेजर समस्याएं पैदा होंगी।




क्यूबीएच ऑप्टिकल मॉड्यूल थोक व्यापारी


क्यूबीएच संरक्षण लेंस क्षति रखरखाव विधि

लेंस को साफ करने का सही तरीका शराब में डुबकी एक अच्छी सूती तलछट का उपयोग करना है ताकि वाइपिंग ट्रैक के क्रॉसिंग के कारण माध्यमिक दागों से बचने के लिए केंद्र से सर्पिल रूप में सतह को पोंछने के लिए सतह को मिटा दिया जा सके। उसी समय, सूती swabs या लेंस सफाई कागज का पुन: उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, और पानी के साथ मिटा नहीं दिया जाना चाहिए, लेकिन उच्च शुद्धता शराब के साथ मिटा दिया जाना चाहिए। उच्च शुद्धता अल्कोहल का अस्थिरता कोई निशान नहीं छोड़ देगा, जबकि पानी और कम शुद्धता अल्कोहल निशान छोड़ देगा, जिससे स्थानीय लेजर अवशोषण गर्म हो जाता है, जिससे लेंस या फिल्म को नुकसान पहुंचाया जाता है, और लेजर के उपयोग को भी प्रभावित किया जा सकता है।