घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > गैल्वेनोमीटर लेंस अक्सर क्यों तोड़ते हैं?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

गैल्वेनोमीटर लेंस अक्सर क्यों तोड़ते हैं?

2021-09-03 15:15:22

लेजर अंकन मशीनों या गैल्वेनोमीटर वेल्डिंग मशीनों में, कभी-कभी गैल्वेनोमीटर लेंस अक्सर टूट जाता है। यदि आप एक गैल्वेनोमीटर लेंस बदलते हैं, तो यह अभी भी टूट जाता है, लेकिन देखने वाले लेंस क्षतिग्रस्त नहीं होते हैं।




गैल्वो हेड लेजर वेल्डिंग निर्माता


कारण:
1. गैल्वेनोमीटर लेंस लेपित नहीं है, इसलिए इसे तोड़ना आसान है।
2. यह गैल्वेनोमीटर लेंस पर फ़ील्ड लेंस के पीछे के प्रतिबिंब बिंदु के कारण होता है।

पिछला प्रतिबिंब बिंदु क्या है?

हर कोई फील्ड लेंस के आखिरी लेंस जानता है, गैल्वेनोमीटर लेंस का सामना करने वाली तरफ एक अवतल दर्पण है। हम डिफ़ॉल्ट हैं कि लेजर फील्ड लेंस के माध्यम से 100% है, इसलिए गैल्वेनोमीटर लेंस और फील्ड लेंस एक-दूसरे को प्रभावित नहीं करेंगे (बेशक, गैल्वेनोमीटर लेंस एम 1 और एम 2 की स्थिति, यह सही होना चाहिए, और नहीं होना चाहिए फील्ड लेंस पर खरोंच), हालांकि, 100% लेजर ट्रांसमिशन जिसे हमने कहा वह सैद्धांतिक है। व्यावहारिक रूप से, यह अक्सर 98% और 99.5% के बीच होता है, यानी, लेजर प्रकाश का 0.5% -2% वापस प्रतिबिंबित हो जाएगा। ऑप्टिकल ज्ञान के मुताबिक, हम जानते हैं कि एक बीम समांतर प्रकाश एक अवतल सतह को हिट करता है और अवतल सतह के केंद्र बिंदु पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रतिबिंबित होता है।




चीन Galvo स्कैन लेजर प्रसंस्करण



उपरोक्त चित्र में खींचा गया पिछला प्रतिबिंब बिंदु इस अवतल सतह का केंद्र बिंदु है। जब लेजर अवतल सतह से पीछे की प्रतिबिंब बिंदु तक दिखाई देता है, यदि गैल्वेनोमीटर लेंस इस स्थिति में होता है, तो इसका मतलब है कि लेजर गैल्वेनोमीटर लेंस पर केंद्रित है, इसलिए गैल्वेनोमीटर लेंस की फिल्म आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाती है।

इस समस्या का समाधान बहुत आसान है, जो गैल्वेनोमीटर और फील्ड लेंस के बीच 3 मिमी के बीच फील्ड लेंस एडाप्टर रिंग की ऊंचाई को बढ़ाने के लिए है, या उन सभी को खराब होने से रोकने के लिए एक वॉशर जोड़ें, ताकि फील्ड लेंस एम 2 लेंस से दूर है। इस समय, जब यह वापस प्रतिबिंबित होता है, तो यह एम 2 लेंस पर ध्यान केंद्रित नहीं करेगा, और यह टूटा नहीं जाएगा।




अनुकूलित गैल्वो लेजर हेड निर्माता


हमारे अभ्यास में, क्योंकि हमारे ऑप्टिकल फाइबर अंकन मशीनें सभी 20 वाट और 30 वाट हैं, फील्ड लेंस के अंतिम लेंस से दिखाई देने वाली रोशनी लगभग 0.2-0.3 वाट होती है, और प्रतिबिंबित प्रकाश जरूरी नहीं कि यह वास्तव में केंद्रित हो सकता है कंपन लेंस, इसलिए कंपन लेंस को कोई नुकसान नहीं है, और ज्यादातर मामलों में, कंपन लेंस को लगातार नुकसान नहीं होता है। हालांकि, 2000-6000 वाट के निरंतर लेजर वेल्डिंग के लिए उपयोग किए जाते हैं, 200-300 वाट के स्पंदित लेजर लेजर सफाई के लिए उपयोग किए जाते हैं, और पिकोसेकंड और फेमटोसेकंद लेजर का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, लेंस क्षति की यह घटना अधिक बार हो जाएगी। इसलिए हमें इस समस्या पर ध्यान देना होगा। जब कंपन लेंस अक्सर टूट जाता है, तो हमें वॉशर जोड़ने या एक नई रूपांतरण अंगूठी बनाने के बारे में सोचना चाहिए।