घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर अंकन मशीन सहायक उपकरण के लिए दैनिक रखरखाव निर्देश
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन मशीन सहायक उपकरण के लिए दैनिक रखरखाव निर्देश

2021-11-12 15:26:44

लेजर अंकन मशीन समय के उपयोग के साथ बढ़ती जा रही है, कुछ हिस्सों पहनने योग्य भागों हैं, ऐसे हिस्सों को आम तौर पर नियमित रूप से प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होती है, अन्यथा पूरी मशीन ठीक से काम नहीं करेगी। उदाहरण के लिए: प्रतिबिंबित लेंस, लेंस कुछ नुकसान का कारण बनता है क्योंकि उपयोग समय बढ़ता है, इसलिए इस लेंस को नियमित रूप से प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए, अन्यथा यह अंकन मशीन के उपयोग को प्रभावित करेगा।


चीन में ग्रीन लेजर अंकन मशीन महंगा और अक्सर उपयोग किया जाता है। उपकरण के सेवा जीवन को बढ़ाने, लागत बचाने और अधिक लाभ बनाने के लिए लेजर मशीन सहायक उपकरण के रखरखाव और रखरखाव के लिए दैनिक ध्यान दिया जाना चाहिए।



1. यदि लेजर मार्किंग मशीन का गैल्वेनोमीटर नहीं चलता है, या एक दिशा में नहीं जाता है, तो आपको यह जांचने की आवश्यकता है कि गैल्वेनोमीटर एक्सवाई स्थिति सूचक सामान्य है या नहीं, जांचें कि क्या गैल्वेनोमीटर वायरिंग ढीला है, जांच करें कि बिजली की आपूर्ति क्या है या नहीं गैल्वेनोमीटर स्विच बिजली की आपूर्ति सामान्य है, और यूएसबी बोर्ड की कंपन की जांच करें। दर्पण का आउटपुट सिग्नल सामान्य है या नहीं।

2. प्रशंसक सफाई: प्रशंसक का दीर्घकालिक उपयोग प्रशंसक में बहुत सारी ठोस धूल जमा करेगा, प्रशंसक को बहुत शोर बना देगा, और यह निकास और deodorization के लिए अनुकूल नहीं है।

3. लेजर अंकन मशीन के फील्ड लेंस को नियमित रूप से साफ करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह बाहर है और अंकन करते समय धूल होगा। यदि लेंस लंबे समय तक साफ नहीं किया जाता है, तो लेंस पर धूल की एक परत होगी, और यह लेजर अंकन मशीन की हल्की गुणवत्ता को प्रभावित करेगी। यह लेंस जला सकता है।

4. लेजर चिलर के विभिन्न ब्रांड अलग हैं। यदि लेजर चिलर अलार्म, लेजर अंकन मशीन का उपयोग नहीं किया जा सकता है, क्योंकि अलार्म स्थिति में लेजर बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं की जा सकती है। लेजर चिलर अलार्म मुख्य रूप से फ्लो अलार्म और कंप्रेसर हैं। उच्च दबाव अलार्म, यदि कोई अलार्म है, तो हमें पहले यह जांचना चाहिए कि लेजर अंकन मशीन के चिलर में पानी का दबाव है, मुख्य रूप से यह जांचने के लिए कि क्या कोई प्रवाह नहीं होता है, तो पानी पंप नहीं है, तो पानी पंप चिलर टूटा जा सकता है या दबाव पर्याप्त नहीं है, और इसके विपरीत, चिलर का प्रवाह स्विच क्षतिग्रस्त हो गया है। हम वास्तविक स्थिति के अनुसार विफलता की मरम्मत और सौदा करेंगे।
इसे कुछ छोटे सामानों को प्रतिस्थापित करके हल किया जा सकता है, जैसे तापमान डिटेक्टर, फ्लो स्विच, शीतलक जोड़ना, धूल की सफाई, पानी पंप को प्रतिस्थापित करना, चिलर नियंत्रण कक्ष की जगह आदि। यदि उपरोक्त रखरखाव लागत एक नए चिलर की आधी कीमत से अधिक हो जाती है, चीन लेजर अंकन मशीन फैक्टरी एक और सुरक्षित चिलर को बदलने की सिफारिश की जाती है।



5. जांचें कि हर बार जब आप मशीन चालू करते हैं तो जलमार्ग जोड़ों में ढीलापन के कोई संकेत हैं, और क्या पानी रिसाव है। यदि पानी रिसाव है, तो इसे सुधारने के लिए जल्दी से आपातकालीन रोक स्विच दबाएं।

लेजर मार्किंग मशीन का उपयोग करते समय, न केवल उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करना चाहिए, बल्कि उपर्युक्त बिंदुओं को भी उपयोग से पहले और बाद में रखरखाव की आवश्यकता होती है, ताकि लेजर अंकन मशीन के सामान्य उपयोग को सुनिश्चित किया जा सके और अपनी सेवा जीवन को बढ़ाया जा सके।