घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > ऑप्टिकल फाइबर और लेजर हेड की डिस्सेप्लर विधि
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

ऑप्टिकल फाइबर और लेजर हेड की डिस्सेप्लर विधि

2021-11-05 18:40:18

1. पानी और बिजली काट लें

पानी के चिलर को बंद करें और पानी के प्रवाह को रोकें। लेजर कुंजी स्विच बंद करें, और उसके बाद लेजर को रोकने के लिए लेजर मुख्य स्विच बंद करें। काम करने से लेजर सिर को रोकने के लिए मशीन टूल को बंद करें।

फाइबर कनेक्टर के शीतलन पानी पाइप को हटा दें

त्वरित प्लग को हटाने से पहले पानी के कंटेनर, अवशोषक कागज या कपड़े, और शॉर्ट-सर्किट शीतलक पानी पाइप तैयार करें। सुनिश्चित करें कि पानी कूलर बंद कर दिया गया है और पानी की पाइप में पानी का प्रवाह बंद हो गया है, क्योंकि जब पानी की पाइप अनप्लग की जाती है, तो पानी की पाइप में अवशिष्ट पानी का दबाव होता है और यह थोड़ा अधिक हो जाएगा। पानी की एक छोटी मात्रा, पानी को पानी प्राप्त करने के लिए पानी को पकड़ो, और इसे अवशोषक कागज या कपड़े से साफ करें। शॉर्ट-सर्किट शीतलन पानी पाइप एक त्वरित प्लग के साथ या सीधे पाइप से बाहर बहने से पानी को रोकने के लिए केबल टाई के साथ इसे बांधें।




अनुकूलित गैल्वो लेजर हेड निर्माता




2. फाइबर को अनप्लग करें

ऑपरेटर अपने हाथ धोने और अपने हाथों को साफ और धूल मुक्त रखने के लिए रबर दस्ताने पहनते हैं। लेजर हेड, ऑप्टिकल फाइबर टोपी, साफ संपीड़ित गैस, धूल मुक्त वाइप्स, आइसोप्रोपाइल अल्कोहल के सुरक्षात्मक कवर तैयार करें, वायु प्रवाह को कम करने के लिए एयर कंडीशनर या प्रशंसक को बंद करें। धूल मुक्त वाइप्स को आइसोप्रोपोल अल्कोहल के साथ छिड़काव किया जाता है, और ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टर के पास लेजर हेड, ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टर, और केबल वॉटर पाइप की बाहरी सतहों को एक धूल रहित कपड़े के साथ साफ कर दिया जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऑप्टिकल फाइबर के पास का क्षेत्र है कनेक्टर धूल नहीं उठाते हैं।

एक धूल मुक्त बॉक्स या एक स्वच्छ डेस्कटॉप में ऑप्टिकल फाइबर से जुड़े लेजर हेड को रखो, लेजर हेड सुरक्षात्मक कवर और एक धूल मुक्त कपड़े के साथ ऑप्टिकल फाइबर टोपी को साफ करें, और फिर धूल को उड़ाने के लिए स्वच्छ संपीड़ित गैस का उपयोग करें सुरक्षात्मक कवर और ऑप्टिकल फाइबर टोपी, और लेजर सिर की स्थिति समायोजित करें। लेजर हेड को क्षैतिज रूप से लेजर हेड सॉकेट के साथ क्षैतिज रूप से रखें, ताकि धूल को लेजर सिर में गिरने से रोका जा सके और ऑप्टिकल फाइबर को सम्मिलित करने और हटाने के दौरान लेंस को दूषित कर दिया जा सके।

फाइबर कनेक्टर को अनप्लग करें। सबसे पहले, जितनी जल्दी हो सके एक साफ सुरक्षात्मक कवर के साथ लेजर सिर को सील करें। फिर, जितनी जल्दी हो सके फाइबर कैप के साथ फाइबर कनेक्टर को सील करें।


दर्पण माउंट थोक व्यापारी के साथ सीओ 2 लेजर हेड


3. फाइबर ऑप्टिक कनेक्टर हैंडलिंग

फाइबर सुरक्षात्मक कवर और फाइबर इंटरफ़ेस को धूल-सबूत करने के लिए गोल्डन फिंगर टेप तैयार करें, जो अगले उपयोग के लिए सुविधाजनक है।

घुमावदार, गिरने, या उस पर कदम रखने से बचने के लिए लेजर हेड स्थिति से लेजर की स्थिति से फाइबर को ध्यान से वापस करें। बिना तनाव के फाइबर का न्यूनतम झुकाव त्रिज्या 0.1 मीटर है। अत्यधिक झुकने फाइबर को नुकसान पहुंचाएगा। हम फाइबर को कोइलिंग करते समय न्यूनतम स्वीकार्य झुकने की सीमा निर्धारित करते हैं। यह नियम झुकाव त्रिज्या द्वारा परिभाषित नहीं किया गया है, लेकिन 1.5 मीटर की कुंडल की लंबाई के रूप में गणना की गई है। लार को उड़ने से रोकने के लिए सांस लेने और खोले गए लेजर हेड सॉकेट की ओर बात करने से बचें। फोम ऑप्टिकल हेड में प्रवेश करता है।