घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > एल्यूमीनियम मिश्र धातु के लेजर वेल्डिंग के लिए सावधानियां
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

एल्यूमीनियम मिश्र धातु के लेजर वेल्डिंग के लिए सावधानियां

2021-11-08 16:58:27

लेजर वेल्डिंग मशीन में उच्च ऊर्जा घनत्व और तेजी से वेल्डिंग गति की विशेषताएं हैं। यह एल्यूमीनियम और इसकी मिश्र धातु सामग्री के लिए एक महान हथियार है। एल्यूमीनियम और एल्यूमीनियम मिश्र धातु उत्पादों या सहायक उपकरण के लिए दृढ़ता से और खूबसूरती से वेल्डेड किया जाना चाहिए, एक एल्यूमीनियम मिश्र धातु लेजर वेल्डिंग मशीन की आवश्यकता है। यद्यपि लेजर वेल्डिंग प्रभाव बेहतर है, एल्यूमीनियम और एल्यूमीनियम मिश्र धातुओं में उच्च प्रतिबिंबिता और कम आकर्षण दर की विशेषताएं होती हैं। वेल्डिंग में अभी भी तकनीकी कठिनाइयों हैं। इसलिए, लेजर वेल्डिंग का उपयोग करते समय कुछ बिंदुओं पर ध्यान दिया जाना चाहिए:



लेजर वेल्डिंग मशीन 800W / 1000W प्रदायक


1. जब लेजर वेल्डिंग एल्यूमीनियम मिश्र धातु, एल्यूमीनियम मिश्र धातु की सतह पर हल्का प्रतिबिंब होगा, क्योंकि एल्यूमीनियम मिश्र धातु एक गैर-लौह धातु है, इसमें लेजर के लिए उच्च प्रतिबिंबिता और कम अवशोषण दर की विशेषताएं हैं। इसलिए, एल्यूमीनियम मिश्र धातु वेल्डिंग से पहले, सतह पर तेल दाग को हटाने के लिए एल्यूमीनियम मिश्र धातु की सतह को साफ करना आवश्यक है। साथ ही, वेल्डिंग के दौरान ऑक्सीकरण के कारण विस्फोट जैसे सुरक्षा खतरों को रोकने के लिए आवश्यक है, और धातु की सतह पर ऑक्साइड फिल्म को अच्छी तरह से साफ और हटा दें।

2. चूंकि एल्यूमीनियम मिश्र धातु सक्रिय और ऑक्सीकरण के लिए आसान है, सतह का पालन करने में बड़ी मात्रा में धूल और नमी की मात्रा आसान होती है। इसलिए, अगर हम वेल्डिंग प्रक्रिया के दौरान पूरी तरह से तैयार नहीं हैं, तो तेजी से लेजर वेल्डिंग के साथ, सतह से जुड़ी चीजें आसानी से एल्यूमीनियम मिश्र धातु की सतह पर रहती हैं, जो एल्यूमीनियम मिश्र धातु के गुणवत्ता और वेल्डिंग प्रभाव को प्रभावित करेगी।

3. धातुओं में थर्मल चालकता होती है, इसलिए एल्यूमीनियम मिश्र धातु भी मजबूत थर्मल चालकता होती है। जब लेजर वेल्डिंग का उपयोग किया जाता है, तो लेजर को प्रतिबिंबित करना या लेजर की गर्मी को तुरंत स्थानांतरित करना आसान होता है, जो अंततः एल्यूमीनियम मिश्र धातु वेल्डिंग की विफलता का कारण बनता है। इसलिए, जब लेजर वेल्डिंग एल्यूमीनियम मिश्र धातु, लेजर की शक्ति घनत्व को सख्ती से भुगतान करने के लिए आवश्यक है और इसे प्रतिबिंबित या प्रेषित होने से रोकने के लिए जल्दी से बढ़ाया जा सकता है, और सीमित समय के भीतर एक उच्च घनत्व एल्यूमीनियम मिश्र धातु को वेल्ड करने का प्रयास करता है। इस तरह, प्रतिबिंबिता जैसी समस्याओं से बचा जा सकता है।




पोर्टेबल लेजर वेल्डिंग मशीन आपूर्तिकर्ता


लेजर वेल्डिंग मशीन के उपयोग के लिए सावधानियां

1. लेजर वेल्डर का संचालन करने की प्रक्रिया में, यदि आप एक आपातकालीन (पानी रिसाव, लेजर से असामान्य ध्वनि इत्यादि) का सामना करते हैं, तो आपको तुरंत आपातकालीन रोक को दबाने और बिजली की आपूर्ति को जल्दी से काटने की आवश्यकता होती है।
2. ऑपरेशन से पहले लेजर वेल्डिंग के बाहरी परिसंचरण पानी स्विच चालू किया जाना चाहिए।
3. चूंकि लेजर सिस्टम पानी शीतलन विधि को गोद लेता है और लेजर बिजली की आपूर्ति एयर कूलिंग विधि को गोद लेती है, अगर शीतलन प्रणाली विफल हो जाती है, तो इसे काम शुरू करने के लिए सख्ती से मना किया जाता है।
4. इच्छा पर मशीन के किसी भी हिस्से को अलग न करें, मशीन के सुरक्षा द्वार खोले जाने पर वेल्ड न करें, और लेजर पर सीधे देखने के लिए सख्ती से मना कर दें या लेजर काम कर रहे हों, और अपनी आंखों का उपयोग करें आंखों की चोट से बचने के लिए लेजर वेल्डिंग सिर का सामना करें।
5. लेजर लाइट पथ या उस स्थान पर ज्वलनशील और विस्फोटक सामग्री न रखें जहां लेजर बीम विकिरणित हो सकता है, ताकि आग और विस्फोट से बच सकें।
6. जब मशीन काम कर रही है, तो सर्किट उच्च वोल्टेज और उच्च प्रवाह की स्थिति में है। काम करते समय मशीन में सर्किट घटकों को छूने के लिए सख्ती से मना किया गया है।
7. अप्रशिक्षित कर्मियों द्वारा मशीन को संचालित करने के लिए मना किया गया है।