घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर मार्किंग मशीन का ऑप्टिकल पथ समायोजन विधि
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर मार्किंग मशीन का ऑप्टिकल पथ समायोजन विधि

2020-10-22 19:22:52

लेजर अंकन उपकरण को बनाए रखने या प्रतिस्थापित करने के बाद, लेजर अंकन मशीन के लेंस और कार्यपीस के बीच की दूरी, स्थिति में परिवर्तन के कारण बदल जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप गलत फोकस होगा। जब फोकस गलत है, क्योंकि लेजर का फोकस वर्कपीस की सतह पर संरेखित नहीं है, तो अंकन अस्पष्ट होगा।




ऑटोफोकस फाइबर लेजर कटिंग हेड

लेजर अंकन मशीन का ऑटोफोकस सिद्धांत

ऑटो-फोकस लेजर मार्किंग मशीन विज़ुअल पोज़िशनिंग सिस्टम के माध्यम से ऑटो-फ़ोकस मार्किंग का एहसास करती है, जिसे भौतिक रूप से वर्कपीस या लेजर मार्किंग मशीन को स्थानांतरित किए बिना पूरा किया जा सकता है। फोकस को स्वचालित रूप से समायोजित किया जा सकता है, भले ही मोटाई में मामूली अंतर हो, स्वचालित ट्रैकिंग और अंकन प्राप्त किया जा सकता है। न केवल कार्यभार कम किया जा सकता है, बल्कि उत्पाद अंकन की गुणवत्ता में भी काफी सुधार किया जा सकता है, और संचालन सरल और सुविधाजनक है।

सिद्धांत पारंपरिक अंकन मशीन पर आधारित है, उत्पाद की वर्तमान स्थिति को पकड़ने के लिए एक उच्च-परिशुद्धता सीसीडी कैमरे का उपयोग करता है, और वास्तविक समय में एकत्र किए गए एक या एक से अधिक उत्पादों की स्थिति की जानकारी बदले में कंप्यूटर के माध्यम से मार्किंग कार्ड को प्रेषित की जाती है। सटीक अंकन प्राप्त करने के लिए।



लेजर अंकन मशीन की कीमत चीन

लेजर मार्किंग मशीन का ऑप्टिकल पथ समायोजन विधि

1. लेजर अंकन मशीन को चालू करें और चिलर को चालू करें, और चिलर के वास्तविक समय के तापमान की प्रतीक्षा करें ताकि अगले चरण पर आगे बढ़ने से पहले सेट तापमान के अनुरूप हो।

2. लेजर अंकन मशीन के सुरक्षात्मक आवरण को हटा दें, लेजर और क्यू स्विच बिजली की आपूर्ति बंद करें।

3. इस समय लाल बत्ती उत्पादन और प्रतिक्रिया का निरीक्षण एक dimming आवृत्ति डबल या सफेद कागज के साथ। यह सलाह दी जाती है कि रेड लाइट इंडिकेटर स्क्रीन में गोल और सबसे चमकदार स्थान हो। यदि कई लाल प्रकाश स्पॉट हैं, तो बीम विस्तारक के प्रत्येक समायोजन नट को लाल प्रकाश संकेतक को समायोजित करें जब तक कि आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया जाता है।

4. लेजर पावर चालू करें और वर्तमान को 14 ~ 15 ए की सीमा तक समायोजित करें, अधिमानतः 15 ए से अधिक नहीं। यह देखने के लिए कि क्या लेजर आउटपुट लेज़र के सामने का सबसे गोल और सबसे चमकीला स्थान है, डिमिंग फ्रिक्वेंसी का उपयोग करें।




चर ज़ूम लेजर बीम विस्तारक


5. बीम विस्तारक पर आवृत्ति डबलर रखें और निरीक्षण करें कि क्या लेजर आउटपुट है। यदि नहीं, तो धीरे-धीरे समायोजन नट को समायोजित करें, और उन्हें तब तक समायोजित करें जब तक कि सबसे उज्ज्वल और गोल स्थान न हो।

6. वर्तमान को धीरे-धीरे घटाएं, आवृत्ति दोहरीकरण फिल्म के प्रकाश स्थान की तीव्रता का निरीक्षण करें, और समायोजन अखरोट को बारी-बारी से समायोजित करें जब तक कि प्रकाश स्थान गोल और सबसे चमकदार न हो।

7. राउंडेस्ट और ब्राइटेस्ट स्पॉट पाने के लिए कम से कम 4-6 बार चरण 6 को दोहराएं। इस समय, वर्तमान 10 ए से कम होना चाहिए, अधिमानतः 12 ए से अधिक नहीं।

8. लेजर स्पॉट की तीव्रता का निरीक्षण करने के लिए, आप समायोजन अखरोट को ठीक करने के लिए वर्तमान को थोड़ा बढ़ा सकते हैं जब तक कि सबसे मजबूत स्थान प्राप्त न हो जाए।

9. क्यू स्विच चालू करें और परीक्षण उत्कीर्णन करें। (परीक्षण उत्कीर्णन पैरामीटर सामान्य अंकन पैरामीटर हैं।) यदि प्रकाश की तीव्रता आवश्यकताओं को पूरा करती है, तो समायोजन पूरा हो गया है।