घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > फोटोवोल्टिक लेजर गैर विनाशकारी काटने
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

फोटोवोल्टिक लेजर गैर विनाशकारी काटने

2021-06-04 15:39:30

फोटोवोल्टिक उद्योग में, फोटोवोल्टिक उत्पादन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू बैटरी निर्माण है। सिलिकॉन कोशिकाएं फोटोवोल्टिक बिजली उत्पादन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, चाहे वह एक क्रिस्टलीय सिलिकॉन सेल या पतली फिल्म सिलिकॉन सेल है। क्रिस्टलीय सिलिकॉन कोशिकाओं में, उच्च शुद्धता एकल क्रिस्टल / पॉलीक्रिस्टल बैटरी के लिए सिलिकॉन वेफर्स में कटौती की जाती है, और लेजर का उपयोग सटीक रूप से कट, आकार और स्क्रिप्ट करने, बैटरी बनाने और फिर स्ट्रिंग करने के लिए किया जाता है।




(लेजर प्रसंस्करण ओनसोलर सेल के लिए ऑप्टिकल सिस्टम) फोटोवोल्टिक कोशिकाओं के गैर-विनाशकारी काटने, आधा सेल मॉड्यूल, तीन-सेल मॉड्यूल, शीट मॉड्यूल, बोर्ड इंटरकनेक्ट घटकों, और बहु-बस ग्रिड के मुख्य घटकों के निर्बाध वेल्डिंग प्रदान करते हैं। लेजर नॉनस्ट्रैक्टिव कटिंग घटक उत्पादों के पुनरावृत्त अपग्रेड के लिए एक अनिवार्य प्रक्रिया बन गया है।


गैर-विनाशकारी लेजर काटने प्रौद्योगिकी का मूल सिद्धांत लेजर थर्मल तनाव नियंत्रण फ्रैक्चर प्रौद्योगिकी है: लेजर का उपयोग स्थानीय रूप से सामग्री को गर्म करने के लिए किया जाता है, इसके बाद एक असमान तापमान क्षेत्र का उत्पादन करने के लिए सहायक शीतलन तकनीक के बाद, जो तापमान ढाल उत्पन्न करेगा सामग्री की सतह पर, जिससे थर्मल तनाव की पीढ़ी को प्रेरित किया जाता है; लेजर स्पॉट संपीड़न तनाव की स्थिति में है, और लेजर स्पॉट लेजर स्पॉट से पहले और बाद में तन्य तनाव की स्थिति में है; चूंकि भंगुर सामग्री की संपीड़न कठोरता तन्यता शक्ति से कहीं अधिक है, जब तन्यता तनाव सामग्री की ब्रेकिंग शक्ति तक पहुंच जाता है, तो यह सामग्री टूट जाएगी, और फ्रैक्चर लगातार लेजर और बाद के शीतलन के चलते ट्रैक के साथ विस्तारित होगा । आधार यह है कि एक अल्ट्रा-छोटे पायदान कोशिका के किनारे पर मशीन है, और फ्रैक्चर विस्तार पायदान से शुरू होगा। गैर-विनाशकारी लेजर काटने से प्राप्त घटकों में सतह पर कोई खरोंच नहीं है, कोई धूल प्रदूषण नहीं, कोई स्लैग ट्यूमर नहीं, और छोटे burrs।




(ऑप्टिकल सिस्टम लेजर प्रसंस्करण ओनसोलर सेल) कारमानहास विभिन्न फोटोवोल्टिक ऑप्टिकल लेजर सिस्टम समाधान प्रदान करता है। प्रौद्योगिकी प्रौद्योगिकी फोटोवोल्टिक कोशिकाओं के गैर-विनाशकारी काटने को महसूस कर सकती है और कट सतह के नुकसान में सुधार कर सकती है।