घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > सिंगल-एक्सिस और ड्यूल-एक्सिस गैल्वेनोमीटर
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

सिंगल-एक्सिस और ड्यूल-एक्सिस गैल्वेनोमीटर

2021-10-12 18:55:39

गैल्वो स्कैनर को गैल्वो के रूप में संक्षिप्त किया गया है, एक यांत्रिक स्कैनर में एक निश्चित मोटर द्वारा संचालित एक भौतिक दर्पण होता है। ज्यादातर समय, दर्पण मोटर के शाफ्ट से जुड़ा हुआ है, लेकिन कुछ डिज़ाइनों में, दर्पण और मोटर एक एकल एकीकृत इकाई हो सकती है।

गैल्वेनोमीटर लेजर स्कैनिंग के मुख्य फायदे उच्च गति और उच्च परिशुद्धता हैं, जिनका व्यापक रूप से लेजर प्रसंस्करण, जीवन विज्ञान और चिकित्सा निदान में उपयोग किया जाता है। गैल्वेनोमीटर का उपयोग एक अक्ष में या बहु-अक्ष विन्यास में किया जा सकता है, या अधिक जटिल स्कैनिंग आकृतियों को प्राप्त करने के लिए पूरक प्रौद्योगिकियों (जैसे अनुनाद या बहुभुज स्कैनर) के साथ जोड़ा जा सकता है।


सिंगल-एक्सिस और ड्यूल-एक्सिस गैल्वेनोमीटर

सिंगल-एक्सिस गैल्वेनोमीटर किट में आमतौर पर एक गैल्वेनोमीटर दर्पण, एक सर्वो एम्पलीफायर और एक कनेक्टिंग केबल शामिल होता है। मिरर कोटिंग विकल्पों में विशिष्ट एकल या एकाधिक तरंगदैर्ध्य के लिए इन्फ्रारेड और दृश्यमान प्रकाश और ढांकता हुआ फिल्मों के लिए ब्रॉडबैंड फिल्में शामिल हैं। एक पूर्ण गैल्वेनोमीटर एप्लिकेशन को विभिन्न सहायक उपकरण, सर्वो रेडिएटर, गैल्वेनोमीटर बढ़ते फिक्स्चर, सिग्नल स्रोत और प्रकाश स्रोतों की खरीद की भी आवश्यकता होती है।




गैल्वो फाइबर लेजर निर्माता चीन


ड्यूल-एक्सिस गैल्वेनोमीटर OEM प्रसंस्करण और तीन-अक्ष सिस्टम के लिए कोर बिल्डिंग ब्लॉक है। मिलान और ट्यूनेड एक्सवाई ड्यूल-एक्सिस गैल्वेनोमीटर उच्च प्रदर्शन स्कैनिंग सिस्टम बनाने की कुंजी है। दो दर्पणों को सटीक ऑप्टिकल पथ संरेखण सुनिश्चित करना होगा।

इसके अलावा, दोहरी अक्षीय गैल्वेनोमीटर स्कैनिंग हेड विभिन्न प्रकार के लेजर के साथ संगत है, और वैकल्पिक लेंस लेजर प्रसंस्करण गति को बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम स्थान, काम करने की दूरी और दृश्य के क्षेत्र प्रदान करता है।

सही स्कैनिंग हेड कैसे चुनें?

हम लेजर प्रसंस्करण आवश्यकताओं से शुरू होने का सुझाव देते हैं, प्रसंस्करण दक्षता इस बात पर निर्भर करती है कि बीम ऊर्जा को वर्कपीस की सतह पर कितनी कुशलतापूर्वक स्थानांतरित किया जाता है। दोहरी अक्ष स्कैनिंग हेड उद्देश्य लेंस के सामने स्कैनिंग कॉन्फ़िगरेशन को गोद लेता है, यानी, चलती दर्पण उद्देश्य लेंस के सामने स्थित है। लेंस में पूरे काम की सतह पर प्रकाश स्थान को समान रूप से ध्यान केंद्रित करने के लिए एक सपाट क्षेत्र होना चाहिए।

Fθ लेंस सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला स्कैनिंग लेंस है। इसका स्कैनिंग क्षेत्र लेंस से बड़ा है, प्रकाश स्थान दृश्य के क्षेत्र में परिपत्र होता है, और चार कोनों थोड़ा अंडाकार होते हैं, इसलिए यह थोड़ा असमान है। सह 2 लेजर जैसे लंबे तरंग दैर्ध्य अनुप्रयोग अक्सर केवल एक लेंस का उपयोग कर सकते हैं। यूवी 255 एनएम से 1064 एनएम याग लेजर जैसे शॉर्ट-तरंग दैर्ध्य अनुप्रयोगों को उच्च गुणवत्ता वाले लाइट स्पॉट प्रदान करने के लिए बहु-तत्व लेंस की आवश्यकता होती है।


उत्कीर्णन के लिए 3 डी गैल्वो स्कैनर हेड


यद्यपि दूरसंचार लेंस आमतौर पर यहां उपयोग नहीं किए जाते हैं, लेकिन उन्हें पूर्णता के लिए भी पेश किया जाता है। दूरसंचार लेंस का स्कैनिंग क्षेत्र लेंस के व्यास की तुलना में बराबर या उससे छोटा है, लेजर हमेशा काम की सतह पर घटना होती है, और स्पॉट आकार और ऊर्जा घनत्व पूरे क्षेत्र में लगातार रहता है।

दोहरी अक्षीय स्कैन हेड और एफए लेंस फ्लैट ऑब्जेक्ट्स और लगभग 6 इंच के दृश्य के क्षेत्र के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन सौर पैनल इससे काफी बड़ा हो सकता है, इसलिए एक बड़े क्षेत्र के दृश्य के साथ तीन-अक्ष स्कैन हेड की आवश्यकता है ।