घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > CO2 लेजर विफलता विश्लेषण और निरीक्षण
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

CO2 लेजर विफलता विश्लेषण और निरीक्षण

2020-06-28 18:34:02

CO2 लेजर प्रकाश, मशीन और बिजली की एक एकीकृत संरचना है, और उनमें से कोई भी अन्य पहलुओं को प्रभावित करेगा, इसलिए गलती की घटना अक्सर एक जटिल और जटिल प्रतिक्रिया होती है। CO2 लेजर की विफलता का अध्ययन निम्नलिखित तीन पहलुओं से किया जाता है।

1) कोई लेजर उत्पादन नहीं

यह उपयोग में CO2 लेजर की उच्चतम आवृत्ति के साथ दोष है। दोष विश्लेषण और निरीक्षण तीन पहलुओं से किया जाना चाहिए।

पहले हाई-वोल्टेज बिजली आपूर्ति सर्किट की जांच करें, क्योंकि मशीन की डीसी हाई-वोल्टेज बिजली की आपूर्ति 24kV तक है। गलती का विश्लेषण और न्याय करने के लिए पैनल पर स्विच नॉब, इंडिकेटर लाइट और संबंधित वोल्टमीटर का उपयोग करें। बिजली की विफलता के मामले में, मापें कि क्या उच्च-वोल्टेज बिजली की आपूर्ति सर्किट खुली हुई है, पुष्टि करें कि क्या उच्च-वोल्टेज ट्रांसफार्मर स्वयं सामान्य है, आउटपुट वोल्टेज को समायोजित करने के लिए thyristor और उसके ट्रिगर सर्किट को मापें और जांचें और एक उच्च का उपयोग करें -विद्युत मीटर 30kV से अधिक की रेंज के साथ जब एनर्जेटिक डीसी हाई-वोल्टेज सर्किट द्वारा वोल्टेज मान आउटपुट को मापता है।



मिरर माउंट निर्माता के साथ चीनी सबसे लोकप्रिय सीओ 2 लेजर हेड


अगला, ऑप्टिकल पथ की जांच करें और ध्यान से देखें कि प्रकाश गाइड आर्म माउंट का केंद्रीय अक्ष CO 2 लेजर ट्यूब के केंद्रीय अक्ष के साथ मेल खाता है (क्या संयोग होना चाहिए), और क्या सीओ 2 लेजर ट्यूब का फिक्सिंग रिंग ढीला है; क्या लेजर ट्यूब के आउटपुट पक्ष पर फ्लैट उत्तल लेंस सामान्य है, चाहे आउटपुट विंडो साफ हो। अंत में, लेजर ट्यूब की जांच करें। यदि लेज़र ट्यूब सामान्य रूप से डिस्चार्ज होता है, लेकिन लेज़र आउटपुट नहीं है, तो लेज़र ट्यूब के दोनों सिरों पर गुहा क्षतिग्रस्त हो सकती है या आउटपुट विंडो को कवर किया जा सकता है। लेज़र ट्यूब में असामान्य डिस्चार्ज होता है और लेज़र आउटपुट नहीं होता है। लेजर ट्यूब में एनोड या कैथोड क्षतिग्रस्त हो सकता है, या ट्यूब में काम करने वाली गैस अशुद्धता गैस से दूषित हो सकती है। यदि लेज़र ट्यूब से कोई डिस्चार्ज या लेज़र आउटपुट नहीं है, तो कैथोड क्षतिग्रस्त या बुढ़ापे हो सकता है और इलेक्ट्रॉनों का उत्सर्जन नहीं कर सकता। कैथोड या एनोड लीड सील फटने पर कांच या लेजर ट्यूब के दो सिरों के जंक्शन पर हवा फट जाती है और हवा लेजर ट्यूब में प्रवेश कर जाती है। लेजर ट्यूब डिस्चार्ज नहीं हो सकता।



लेजर फोकसिंग लेंस निर्माता चीन


2) कमजोर लेजर आउटपुट

ऐसी असफलताओं का कारण लेजर आउटपुट के बिना विफलताओं की तुलना में विश्लेषण और जांच करना और भी कठिन है। यह अभी भी तीन पहलुओं से बाहर किए जाने की जरूरत है: उच्च डीसी बिजली की आपूर्ति सर्किट, लेजर प्रकाश पथ, और लेजर ट्यूब ही, और अधिक जोर पूरी प्रक्रिया में संकेतकों की मात्रा का ठहराव पर रखा गया है। जांचें कि बिजली की आपूर्ति वोल्टेज का मूल्य सामान्य है या नहीं, यह देखने के लिए लेजर पावर फाइन-ट्यूनिंग नॉब को चालू करें कि क्या मिलिम्पेयर मीटर का मूल्य लगातार संवेदनशील रूप से बदल सकता है। लेजर ट्यूब के निरीक्षण में उपस्थिति और संरचना अवलोकन, ऑप्टिकल पथ के प्रत्येक लिंक की सही स्थिति और लेजर ट्यूब के संचयी कार्य की गणना शामिल है। समय (दक्षता कम हो जाती है जब लेजर ट्यूब उम्र बढ़ने और उत्पादन छोटा हो जाता है)।

3) संरक्षण सर्किट विफलता

सुरक्षा सर्किट विफल हो जाता है और लेजर काम करना बंद कर देता है। परिपथ की विफलता के कारण लेजर ट्यूब को क्षतिग्रस्त होने से बचाने के लिए ओवरक्राउट प्रोटेक्शन सर्किट और इलेक्ट्रोड के क्षतिग्रस्त होने या इलेक्ट्रोड तार के फटने के कारण (एक बार फटने पर, परिणाम गंभीर होते हैं), इंजीनियरिंग और तकनीकी कर्मियों को नियमित रूप से निवारक रखरखाव करना चाहिए। संरक्षण सर्किट, निष्क्रिय रखरखाव (यानी, विफलता के बाद रखरखाव) वांछनीय नहीं है।