घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > लेजर अंकन का ध्यान केंद्रित करना
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर अंकन का ध्यान केंद्रित करना

2021-05-15 14:51:39

लेजर मार्किंग मशीन तकनीकी विकास और प्रगति का उत्पाद है, और इसका व्यापक रूप से उत्पाद पैकेजिंग और कोडिंग में उपयोग किया जाता है। लेजर अंकन मशीन मुख्य रूप से चिह्नित करने के लिए वस्तु की सतह पर लेजर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए फोकसिंग सिस्टम का उपयोग करती है। हालांकि, काम के दौरान संसाधित वर्कपीस की विभिन्न मोटाई और ऊंचाई की वजह से, हमें अक्सर लेंस की ऊंचाई को समायोजित करने और फोकल लंबाई समायोजित करने की आवश्यकता होती है, इसलिए हम फोकस को कैसे समायोजित करते हैं? , सही फोकल लंबाई खोजने के लिए?



चीन में हरी लेजर अंकन मशीन


यदि लेजर की फोकल लम्बाई बहुत अधिक या बहुत कम है, तो सही फोकल लंबाई याद की जाएगी। फोकल लम्बाई खोजने के लिए तीन पारंपरिक तरीकों का परिचय दें:

पहला प्रकार: निरंतर लुमेनसेंस परीक्षण विधि।
मार्किंग पेंट सॉफ्टवेयर के बाद नियमित रूप से भरने के बाद एक सेंटीमीटर स्क्वायर या परिपत्र होता है, लेजर ऊर्जा को सेट पैरामीटर कॉलम, उपयोग की आवृत्ति में स्थानांतरित किया जाता है, और फिर निरंतर अंकन की जांच की जाती है, और एक धातु लेजर प्रक्षेपण स्थिति कार्ड बाधा होती है उत्पाद की सतह पर रखा गया, जैसे निरंतर कर्सर, जेड-अक्ष क्रिया को हिलाकर, केवल सही फोकल लम्बाई विमान पर, लेजर स्पॉट सबसे छोटा है, ऊर्जा सबसे मजबूत है, और ध्वनि और रंग सबसे चमकीले हैं लेजर ऑब्जेक्ट तक पहुंचता है, जो मूल रूप से उपयुक्त फोकल लंबाई है।



बिक्री सप्लायर पर 1064 एनएम फोकस लेंस


विधि 1064 एनएम तरंग दैर्ध्य फाइबर लेजर मार्किंग मशीन, अर्धचालक लेजर मार्किंग मशीन, एंड पंप लेजर मार्किंग मशीन, 355 एनएम लेजर मार्किंग मशीन, यूवी 532 एनएम हरी लेजर मार्किंग मशीन इत्यादि के लिए उपयुक्त है। आप कार्बन डाइऑक्साइड लेजर मार्किंग मशीन व्हाइट पेपर के लिए एक पा सकते हैं, और फिर मार्किंग सॉफ़्टवेयर में एक बॉक्स बनाएं, निरंतर प्रकाश जेड अक्ष को हिलाता है, और फोकल प्लेन लाइन पर मुद्रित होने पर फोकल प्लेन बेहतरीन होता है।


दूसरी विधि: फोकल लंबाई को मापें।
डिवाइस निर्माता वर्तमान डिवाइस फोकल लम्बाई डेटा को सूचित करने के बाद, इसे रिकॉर्ड किया जा सकता है, और उसके बाद प्रत्येक उत्पाद स्विच के बाद। आप सीधे उत्पाद की सतह पर शासक के अंत को संरेखित कर सकते हैं। स्केल वैल्यू फ़ील्ड लेंस पर एक निश्चित संदर्भ सतह को संदर्भित करता है, जो डेटा को स्केल करने के लिए ऊपर और नीचे है। यह विधि सभी लेजर अंकन मशीनों के लिए उपयुक्त है, लेकिन नुकसान यह है कि यदि लेजर उत्कीर्ण उत्पाद की स्थिति अवतल है या स्टील शासक अनुचित है, तो यह विधि व्यावहारिक नहीं है।


चीन बिक्री पर 532 एनएम दूरसंचार लेंस


तीसरा: डबल लाल लाइट वैल्यू विधि।
इस विधि के लिए डिवाइस को कारखाने में इस हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन की आवश्यकता होती है। गैल्वेनोमीटर या गैल्वेनोमीटर के बगल में एक या दो oblique लाल किरण स्थापित करें, और एक निश्चित दाई तरफ और दो ओवरलैपिंग hypotenuses का उपयोग कर फोकल विमान के दूसरे दाएं तरफ खोजने के लिए एक सही त्रिकोण के सिद्धांत का उपयोग करें। आप दो लाल संकेतकों के मेल खाने तक इसे ऊपर और नीचे हिलाकर फोकल लंबाई को तुरंत ढूंढ सकते हैं। यद्यपि यह विधि सुविधाजनक और त्वरित है, लेकिन उपकरण निर्माता को माध्यमिक उपकरणों के साथ सहयोग करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यदि समायोजन अच्छा नहीं है या मध्यवर्ती शिफ्ट किया जाता है, तो गलत फोकस सतह को गुमराह करना और बनाना आसान है