घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > अवर लेजर काटने सिर सुरक्षात्मक दर्पण के प्रतिकूल प्रभाव
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

अवर लेजर काटने सिर सुरक्षात्मक दर्पण के प्रतिकूल प्रभाव

2021-01-19 12:26:21

लेजर कटिंग हेड का उपयोग कठोर वातावरण में किया जाता है। आंतरिक ऑप्टिकल पथ और मुख्य घटकों की रक्षा के लिए, विशेष रूप से महंगे भागों जैसे कि समतलीकरण और फ़ोकसिंग लेंस, काटने वाले सिर को ऊपरी और निचले सुरक्षात्मक लेंस से सुसज्जित किया जाना चाहिए। काटने की प्रक्रिया के दौरान वर्कपीस की सतह पर उत्पन्न धूल और छींटे दर्ज होने चाहिए। काटने वाले सिर पर ध्यान केंद्रित करने वाले लेंस को गंभीर नुकसान होगा, और निचले सुरक्षात्मक लेंस इन धूल और स्पलैश को अवरुद्ध कर सकते हैं।




फाइबर लेजर काटने सिर सुरक्षात्मक लेंस कारखाना


सुरक्षात्मक लेंस की सफाई सीधे लेजर कटिंग मशीन के प्रसंस्करण प्रदर्शन और गुणवत्ता को प्रभावित करती है। यदि लेंस गंदा है, तो यह न केवल काटने के प्रभाव और दक्षता को प्रभावित करेगा, बल्कि आगे काटने वाले सिर के आंतरिक हिस्सों और लेजर आउटपुट हेड को भी जला देगा, इसलिए सीमित सामग्रियों का उपयोग करने की आवश्यकता है। उच्च प्रकाश संप्रेषण और कम थर्मल विस्तार गुणांक के साथ एक सुरक्षात्मक लेंस। जब प्रसंस्करण के दौरान लेंस गंदा होता है, तो इसे साफ करने या बदलने की आवश्यकता होती है।

रक्षा लेंस प्रसंस्करण में आधार सामग्री, प्रसंस्करण सटीकता, सतह के दोष, कोटिंग, स्थिरता, यांत्रिक गुणों (विशिष्ट गुरुत्व, भंगुरता, तन्य शक्ति, संपीड़ित शक्ति, कठोरता), प्रसंस्करण प्रवाह (सामग्री की तैयारी, अपशिष्ट तह) के चयन से विशेष तकनीकी आवश्यकताएं हैं। , सैंड हैंगिंग, ग्राइंडिंग, कोर टेकिंग, कोटिंग) सभी में अलग-अलग प्रसंस्करण आवश्यकताएं हैं, और तैयार उत्पादों को केवल सख्त गुणवत्ता निरीक्षण के बाद भेज दिया जा सकता है।




लेजर काटने सिर सुरक्षात्मक लेंस खिड़की निर्माता


लागत कम करने के लिए, कम-गुणवत्ता वाले सुरक्षात्मक लेंस सामान्य आधार सामग्री का उपयोग करते हैं। कोटिंग प्रक्रिया की गारंटी नहीं है। प्रकाश संप्रेषण खराब, गर्मी प्रतिरोधी, तोड़ने में आसान है, और लेजर की मर्मज्ञ शक्ति का सामना नहीं कर सकता है, जिससे लेंस को छेद हो सकता है, और टूटे हुए लेंस के पाउडर कण पूरे दूषित हो जाएंगे और काटने वाला सिर कोर को नुकसान पहुंचाएगा फोकस लेंस और सेंसर सहित उच्च मूल्य के घटक। रखरखाव की लागत नए काटने वाले सिर की कीमत का 20-50% अधिक होगी, और यह टर्मिनल उत्पादन और प्रसंस्करण में देरी करेगा, जिससे अधिक आर्थिक नुकसान होगा।



प्रतिकूल गुणवत्ता सुरक्षात्मक लेंस प्रतिकूल प्रभाव पैदा करने के लिए आसान है:

1. थर्मल लेंस प्रभाव काटने वाले सिर के बहाव को केंद्रित करने का कारण बनता है

सुरक्षात्मक लेंस की खराब गुणवत्ता लेजर की अवशोषण दर को बढ़ाएगी। लंबे समय तक लगातार संपर्क में रहने के बाद, तापमान में वृद्धि होगी और थर्मल विरूपण का कारण होगा, जो थर्मल लेंस के प्रभाव को काटने के सिर के बहाव का कारण होगा। उच्च शक्ति, उच्च-चिंतनशील सामग्री का प्रसंस्करण, और ऑप्टिकल घटकों का थर्मल विस्तार तेज, अधिक स्पष्ट थर्मल लेंस।

जब स्टेनलेस स्टील काटते हैं, तो थर्मल लेंस प्रभाव फोकस शिफ्ट असंगत कटिंग सेक्शन प्रभाव, अधिक से अधिक स्थूल, और यहां तक ​​कि निरंतर काटने की समस्याओं का कारण होगा; जब कार्बन स्टील काटते हैं, तो थर्मल लेंस प्रभाव अधिक से अधिक नीचे लावा और निरंतर काटने की समस्याओं का कारण होगा।

2. के माध्यम से लेंस जला बिंदु / जला को सुरक्षित रखें

प्रसंस्करण प्रक्रिया के दौरान धूल और स्पैटर को अवरुद्ध करने में खराब गुणवत्ता का संरक्षण लेंस खराब है, और स्पॉट को जलाना आसान है; 10,000 वाट के अल्ट्रा-हाई पावर प्रोसेसिंग हेड के लिए, सुरक्षा लेंस को सावधानीपूर्वक चयनित करने की आवश्यकता होती है। खराब गुणवत्ता वाले लेंस का संरक्षण 10,000 वॉट के लेजर में होता है। कार्रवाई के तहत, गंभीर स्थिति सीधे लेंस को जलने का कारण बनेगी।




QBH ऑप्टिकल मोडुल होलसेलर्स


3. लेंस बर्न पॉइंट पर ध्यान दें

सुरक्षात्मक लेंस के माध्यम से जलने के बाद, अगर यह समय पर नहीं मिला, तो प्रकाश प्रसंस्करण जारी रहेगा, और काटने से कण धुआं और धूल पैदा होगा, जो बढ़ते घटकों, सीलिंग रिंग और फ़ोकसिंग लेंस की निचली सतह को प्रदूषित करेगा, जो फोकस लेंस की सतह पर जलने का कारण भी होगा। बढ़ते घटकों और फ़ोकसिंग लेंस मॉड्यूल के पूरे सेट की गहरी सफाई और प्रतिस्थापन।

4. लेजर आउटपुट हेड बाहर जला दिया जाता है

10,000 वाट के लेज़र उपकरण के लिए, एक बार जब सुरक्षात्मक दर्पण 10,000 वाट अल्ट्रा-हाई पावर की कार्रवाई के माध्यम से जलता है, तो काटने वाले सिर के आंतरिक कोलाइटर और फ़ोकस लेंस मॉड्यूल को तुरंत जलाना बहुत आसान होता है। सबसे गंभीर मामले में, जब काटने वाले सिर के आंतरिक ऑप्टिकल घटक क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो ऑप्टिकल पथ असामान्य होगा। सिर को मोड़ने से लेजर फाइबर आउटपुट हेड की खिड़की का असामान्य ताप होगा, जो अंततः QBH या LOE क्रिस्टल को जला देगा, और पूरे लेजर आउटपुट हेड को बदलने की आवश्यकता है।