घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > क्या प्रकाश काटने का नोजल भी काटने की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा?
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

क्या प्रकाश काटने का नोजल भी काटने की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा?

2020-12-18 17:41:42

नोक और काटने की गुणवत्ता के बीच संबंध


जब नोजल सेंटर और लेजर सेंटर एक ही धुरी पर नहीं होते हैं, तो कटिंग क्वालिटी पर प्रभाव पड़ता है:
1) कटिंग सेक्शन को प्रभावित करें। जब काटने वाली गैस का छिड़काव किया जाता है, तो यह असमान वायु मात्रा का कारण होगा, जिससे कटाई अनुभाग के लिए एक तरफ दाग पिघलना आसान होता है और दूसरी तरफ नहीं। 3 मिमी से नीचे पतली प्लेटों के काटने पर इसका बहुत कम प्रभाव पड़ता है। 3 मिमी से अधिक की शीट काटते समय, इसका प्रभाव अधिक गंभीर होता है, और कभी-कभी यह काटने में सक्षम नहीं होगा।
2) यह तेज कोनों की गुणवत्ता को प्रभावित करता है। तेज कोनों या छोटे कोणों के साथ वर्कपीस को काटते समय, स्थानीय ओवरलीटिंग होने की संभावना है। मोटी प्लेटों को काटते समय, काटना संभव नहीं हो सकता है।
3) वेध को प्रभावित करें, वेध के दौरान अस्थिरता, समय को नियंत्रित करना आसान नहीं है, मोटी प्लेट के प्रवेश से अतिवृद्धि का कारण होगा, और प्रवेश की स्थिति को समझना आसान नहीं है, और पतली प्लेट का छिद्र कम प्रभावित होता है।

फाइबर लेजर कटिंग नोजल निर्माता चीन, कई प्रकार के नोजल एपर्चर होते हैं, जैसे कि mm1.0 मिमी, several1.5 मिमी, φ2.0 मिमी, .52.5 मिमी, .03.0 मिमी, आदि। वर्तमान में, दो प्रकार के नोजल एपेराइड आमतौर पर φ1.5 मिमी और of2 मिमी हैं।




दोनों के बीच अंतर है:

1) 3 मिमी से नीचे पतली प्लेटें: mm1.5 मिमी का उपयोग करें, काटने की सतह पतली होगी; er2 मिमी का उपयोग करें, काटने की सतह अधिक मोटी होगी, और कोनों के पिघलने के दाग होने का खतरा है।
2) 3 मिमी से अधिक मोटी प्लेटें: उच्च काटने की शक्ति के कारण, सापेक्ष गर्मी अपव्यय समय लंबा होता है, और रिश्तेदार काटने का समय भी बढ़ जाता है। Is1.5 मिमी के साथ, गैस प्रसार क्षेत्र छोटा होता है, इसलिए उपयोग किए जाने पर यह स्थिर नहीं होता है, लेकिन यह मूल रूप से उपयोग करने योग्य है। Large2 मिमी के साथ, गैस प्रसार क्षेत्र बड़ा होता है और गैस प्रवाह दर धीमी होती है, इसलिए कटाव अधिक स्थिर होता है।
3) be2.5 मिमी के छेद व्यास का उपयोग केवल 10 मिमी से अधिक मोटी प्लेटों को काटने के लिए किया जा सकता है। सारांश में, नोजल एपर्चर के आकार का काटने की गुणवत्ता और वेध की गुणवत्ता पर गंभीर प्रभाव पड़ता है। वर्तमान में, लेजर कटिंग ज्यादातर les1.5 मिमी और a2 मिमी एपर्चर के साथ नलिका का उपयोग करता है।

इसलिए, जब नोजल एपर्चर बड़ा होता है, तो फोकसिंग लेंस की सापेक्ष सुरक्षा बदतर होती है, क्योंकि कटिंग के दौरान पिघल स्पलैश की चिंगारी और ऊपर की ओर उछलने की संभावना काफी होती है, जिससे लेंस का जीवन छोटा हो जाता है।




लेजर स्पेयर पार्ट्स चीन


नोजल और लेजर के केंद्र के बीच सांद्रता महत्वपूर्ण कारकों में से एक है जो काटने की गुणवत्ता का कारण बनता है, खासकर जब वर्कपीस मोटा होता है, तो इसका प्रभाव अधिक होता है। इसलिए, नोजल सेंटर और लेजर के बीच की सांद्रता को बेहतर कटिंग सेक्शन प्राप्त करने के लिए समायोजित किया जाना चाहिए।

नोट: जब नोजल ख़राब हो जाता है या नोजल पर पिघलने के दाग होते हैं, तो कटिंग क्वालिटी पर इसका प्रभाव ऊपर वर्णित के समान होता है। इसलिए, नोजल को सावधानीपूर्वक रखा जाना चाहिए और विरूपण से बचने के लिए टकरा नहीं जाना चाहिए; नोजल पर पिघलने के दाग को समय पर साफ किया जाना चाहिए। नोजल की गुणवत्ता में विनिर्माण के दौरान उच्च परिशुद्धता की आवश्यकता होती है, और स्थापना के दौरान सही विधि की आवश्यकता होती है। यदि नोजल की खराब गुणवत्ता के कारण काटने के दौरान विभिन्न स्थितियों को बदलना पड़ता है, तो नोजल को समय पर प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।