घर > समाचार > उद्योग समाचार > लेजर काटने की मशीन के नोजल की फ़ंक्शन और चयन विधि
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

लेजर काटने की मशीन के नोजल की फ़ंक्शन और चयन विधि

2022-02-09 11:01:46

लेजर काटने को वर्तमान में उच्च दक्षता, उच्च गुणवत्ता और उच्च परिशुद्धता के साथ धातु प्रसंस्करण विधियों में से एक के रूप में पहचाना जाता है। लेजर काटने को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं, और नोजल उनमें से एक है। नोजल को तांबा नोजल भी कहा जाता है, लेजर काटने की मशीनों पर एक बहुत ही आम उपभोग्य है, और यह लेजर काटने में भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह लेजर हेड के नीचे स्थित है। नोजल के माध्यम से काटने वाली सामग्री पर लेजर बीम और सहायक गैस दोनों कार्य करते हैं, इसलिए यह वर्कपीस के बहुत करीब है। केंद्रित लेजर और उच्च दबाव वाले एयरफ्लो को नोजल के माध्यम से गोली मार दी जाती है, इसलिए यह काटने की प्रक्रिया में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।


चीन फाइबर लेजर काटने सिर नोजल निर्माता


लेजर काटने की मशीन का नोजल गैस की तेजी से निकास की सहायता कर सकता है, जो मलबे को ऊपर की ओर रिबाउंड करने से मोल्टेन दाग को प्रभावी ढंग से रोक सकता है, जिससे फोकसिंग दर्पण की रक्षा हो सकती है। साथ ही, यह गैस प्रसार के क्षेत्र और आकार को नियंत्रित कर सकता है, जो लेजर काटने की मशीन की गुणवत्ता को काटने से प्रभावित करेगा।

विभिन्न सामग्रियों को काटने पर सही नोजल का चयन करना प्रसंस्करण को आसान बना सकता है। सही नोजल को सही तरीके से कैसे चुनें?

1. नोजल का आकार: उपयोगकर्ता द्वारा कटौती धातु शीट की मोटाई के अनुसार, नोजल का आकार चुना जाता है। नोजल का एपर्चर गैस के प्रवाह और गैस क्षेत्र के आकार को नियंत्रित करता है, जो कट की गुणवत्ता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, जब 3 मिमी से नीचे एक पतली प्लेट काटने के लिए लेजर काटने की मशीन का उपयोग किया जाता है, तो 1 मिमी के व्यास के साथ नोजल का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, और 3 मिमी से अधिक की मोटाई के लिए 1.5 मिमी व्यास के साथ एक नोजल की सिफारिश की जाती है। 10 मिमी या उससे अधिक व्यास के साथ धातु प्लेटों को काटते समय, आमतौर पर 2 मिमी या अधिक व्यास के साथ एक नोजल का चयन किया जाता है।

2. नोजल सामग्री: एक अच्छा नोजल, सामग्री में उच्च चालकता और अच्छी थर्मल चालकता होना चाहिए। आम तौर पर, लाल तांबा से बने नोजल पीतल से बने एक से बेहतर होता है, जो एक अच्छा कैपेसिटिव सिग्नल सुनिश्चित कर सकता है।

3. नोजल की प्रसंस्करण सटीकता: एक अच्छा लेजर हेड नोजल में 0.03 मिमी की एक सांद्रता होनी चाहिए, और 1.0 मिमी के नीचे के आकार के साथ एक नोजल 0.02 मिमी की एक सांद्रता होनी चाहिए। उच्च परिशुद्धता केंद्रित नोजल न केवल प्रसंस्करण प्रक्रिया में शुरुआती डिबगिंग को कम कर सकता है, बल्कि लेजर हेड की भीतरी दीवार को मारने से उच्च ऊर्जा वाले लेजर को प्रभावी रूप से रोक सकता है, जिससे लेजर हेड को नुकसान पहुंचा जा सकता है।

4. नोजल सतह खत्म और ऑक्सीकरण उपचार: चिकनी सतह और अच्छा एंटी-ऑक्सीकरण उपचार काटने की प्रक्रिया के दौरान पिघला हुआ सामग्री के आसंजन को प्रभावी ढंग से कम कर सकता है और नोजल के सेवा जीवन को बढ़ाता है।



कारमेन हाए लेजर प्रौद्योगिकी (सूज़ौ) कं, लि। लेजर काटने सिर नोजल आपूर्तिकर्तायाद दिलाता है कि जब नोजल विकृत हो जाता है या नोजल पर पिघला हुआ दाग होता है, तो यह काटने के प्रभाव को प्रभावित करेगा। इसलिए, नोजल को टक्कर या विरूपण से बचने के लिए ध्यान से रखा जाना चाहिए, और नोजल को समय पर साफ किया जाना चाहिए जब इसे पिघला हुआ दाग से दाग दिया जाता है।