घर > समाचार > ऑप्टिकल डिजाइन करने के लिए परिचय > 3 प्रकार की लेजर सफाई तकनीक का परिचय
प्रमाणपत्र
संपर्क करें
गाड़ीवान हास लेजर तकनीक (सूज़ौ) कं, लिमिटेड
पता: कोई 155, पश्चिम रोड Suhong, सूज़ौ औद्योगिक पार्क, सूज़ौ शहर, Jiangsu, पीआर चीन
दूरभाष: + 86-512-67678768  
फैक्स: + 86-512-67678768  
E-mail:sales@carmanhaas.com
वेब: www.carmanhaas.com अभी संपर्क करें

समाचार

3 प्रकार की लेजर सफाई तकनीक का परिचय

2020-10-20 18:24:40

लेजर सफाई प्रक्रिया को मोटे तौर पर 4 चरणों में विभाजित किया जाता है, अर्थात्, लेजर वाष्पीकरण और अपघटन, लेजर स्ट्रिपिंग, प्रदूषक कणों का थर्मल विस्तार, सब्सट्रेट सतह कंपन और प्रदूषक पृथक्करण। बेशक, लेजर सफाई तकनीक को लागू करते समय, हमें सफाई की जाने वाली वस्तु की लेजर सफाई सीमा पर भी ध्यान देना चाहिए, और सबसे अच्छा सफाई प्रभाव प्राप्त करने के लिए उपयुक्त लेजर तरंग दैर्ध्य का चयन करना चाहिए। लेजर सफाई सब्सट्रेट की सतह को नुकसान पहुँचाए बिना सब्सट्रेट सतह की अनाज संरचना और अभिविन्यास को बदल सकती है, और सब्सट्रेट की सतह खुरदरापन को भी नियंत्रित कर सकती है, जिससे सब्सट्रेट सतह का समग्र प्रदर्शन बढ़ जाता है। सफाई प्रभाव मुख्य रूप से बीम की विशेषताओं, सब्सट्रेट के भौतिक मापदंडों और गंदगी सामग्री और बीम ऊर्जा को अवशोषित करने की गंदगी की क्षमता जैसे कारकों से प्रभावित होता है।




बिक्री कारखाने पर लेजर सफाई उपकरण

वर्तमान में, लेजर सफाई तकनीक में तीन सफाई विधियां शामिल हैं: सूखी लेजर सफाई तकनीक, गीली लेजर सफाई तकनीक और लेजर प्लाज्मा शॉक वेव तकनीक।

1. सूखी लेजर सफाई का मतलब है कि स्पंदित लेजर को सीधे वर्कपीस को साफ करने के लिए विकिरणित किया जाता है, ताकि सब्सट्रेट या सतह के संदूषक ऊर्जा को अवशोषित करें और तापमान बढ़ जाता है, जिसके परिणामस्वरूप सब्सट्रेट का थर्मल विस्तार या थर्मल कंपन होता है, जिससे दोनों अलग हो जाते हैं।
इस पद्धति को मोटे तौर पर दो स्थितियों में विभाजित किया जा सकता है: एक यह है कि सतह के संदूषक विस्तार करने के लिए लेजर को अवशोषित करते हैं; अन्य यह है कि सब्सट्रेट थर्मल कंपन उत्पन्न करने के लिए लेजर को अवशोषित करता है।
2. गीली लेजर सफाई सतह पर एक तरल फिल्म को पूर्व-कोट करने के लिए होती है, इससे पहले कि स्पंदित लेजर धोया जाने के लिए वर्कपीस को विकिरणित करता है। लेजर की कार्रवाई के तहत, तरल फिल्म का तापमान तेजी से बढ़ता है और वाष्पीकृत होता है। सदमे की लहर वाष्पीकरण के क्षण में उत्पन्न होती है, जो प्रदूषक कणों पर कार्य करती है। , यह सब्सट्रेट से गिर जाते हैं। इस पद्धति के लिए यह आवश्यक है कि सब्सट्रेट और तरल फिल्म प्रतिक्रिया नहीं कर सकती है, इसलिए अनुप्रयोग सामग्री का दायरा सीमित है।




लेजर सफाई मूल्य चीन

3. लेजर प्लाज्मा शॉक वेव एक गोलाकार प्लाज्मा शॉक वेव है जो लेजर विकिरण के दौरान वायु माध्यम को तोड़कर उत्पन्न होता है। शॉक वेव को धोने के लिए सब्सट्रेट की सतह पर कार्य करता है और प्रदूषकों को हटाने के लिए ऊर्जा जारी करता है; लेजर सब्सट्रेट पर कार्य नहीं करता है, इसलिए यह सब्सट्रेट को नुकसान नहीं पहुंचाता है। लेजर प्लाज्मा शॉक वेव क्लीनिंग तकनीक अब कण संदूषक को नैनोमीटर के कण आकार के साथ साफ कर सकती है, और लेजर तरंगदैर्ध्य की कोई सीमा नहीं है।




लेजर सफाई बंदूक निर्माताओं के लिए प्रकाशिकी लेंस

कार्मनहास पूरी तरह से लेजर सफाई ऑप्टिकल लेंस और सिस्टम समाधान की पेशकश कर सकता है। हम उच्च अंत औद्योगिक लेजर अनुप्रयोग की पेशकश पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। QBH मॉड्यूल, Galvo स्कैनर, F-थीटा स्कैन लेंस और नियंत्रण प्रणाली को छोड़कर। सामान्य रूप से उपयोग किए जाने वाले ऑप्टिकल समाधान: लेजर बीम गैल्वेनोमीटर सिस्टम के माध्यम से काम की सतह को स्कैन करता है और पूरे काम की सतह को साफ करने के लिए स्कैन लेंस। धातु की सतह की सफाई में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, गैर-धातु की सतह की सफाई के लिए विशेष ऊर्जा लेजर स्रोतों को भी लागू किया जा सकता है।